News In Brief Auto
News In Brief Auto

Tata Motors ने Bandhan Bank के साथ समझौता किया

Share Us

165
Tata Motors ने Bandhan Bank के साथ समझौता किया
12 Feb 2024
6 min read

News Synopsis

भारत की सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स Tata Motors ने अपने वाणिज्यिक वाहन ग्राहकों को सुविधाजनक वित्तपोषण समाधान प्रदान करने के लिए भारत के सबसे तेजी से बढ़ते निजी क्षेत्र के बैंकों में से एक बंधन बैंक Bandhan Bank के साथ समझौता किया।

इस साझेदारी के तहत बंधन बैंक पूरे वाणिज्यिक वाहन पोर्टफोलियो में वित्तपोषण की पेशकश करेगा और ग्राहकों को बैंक के व्यापक नेटवर्क और विशेष रूप से तैयार की गई आसान पुनर्भुगतान योजनाओं से लाभ होगा।

टाटा मोटर्स के उपाध्यक्ष और बिजनेस हेड ट्रक्स राजेश कौल Rajesh Kaul Vice President & Business Head Trucks Tata Motors ने कहा "यह साझेदारी सुलभ और कुशल वित्तीय समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है, जो हमारे ग्राहकों को उनके व्यावसायिक लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाती है। और साथ मिलकर हम देखते हैं, हमारे मूल्यवान वाणिज्यिक वाहन ग्राहकों के लिए अधिक सुविधा और समर्थन प्रदान करने के लिए तत्पर हैं।"

बंधन बैंक के उपभोक्ता ऋण और बंधक प्रमुख संतोष नायर Santosh Nair Head Consumer Lending & Mortgages Bandhan Bank ने कहा “बंधन बैंक निर्बाध वाहन वित्तपोषण समाधान प्रदान करने के लिए टाटा मोटर्स के साथ साझेदारी करके प्रसन्न है। यह साझेदारी वाणिज्यिक वाहन ग्राहकों की विविध वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाता है। कि यह सहयोग हमें अपनी पहुंच बढ़ाने और वाणिज्यिक वाहन खंड में व्यवसायों के विकास का समर्थन करने के लिए अनुरूप वित्तपोषण विकल्प प्रदान करने में सक्षम करेगा।

टाटा मोटर्स लॉजिस्टिक्स और मास मोबिलिटी Tata Motors Logistics and Mass Mobility की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए छोटे वाणिज्यिक वाहनों और पिकअप, ट्रकों और बसों के सेगमेंट में 1-टन से 55-टन तक के कार्गो वाहनों और 10-सीटर से 51-सीटर मास मोबिलिटी समाधानों की व्यापक रेंज प्रदान करता है। कंपनी प्रशिक्षित विशेषज्ञों द्वारा संचालित और टाटा जेनुइन पार्ट्स तक आसान पहुंच द्वारा समर्थित 2500+ टचप्वाइंट के अपने व्यापक नेटवर्क के माध्यम से अद्वितीय गुणवत्ता और सेवा प्रतिबद्धता सुनिश्चित करती है।

Tata Motors के बारे में:

128 बिलियन अमरीकी डालर के टाटा ग्रुप का हिस्सा टाटा मोटर्स लिमिटेड 42 बिलियन अमरीकी डालर का संगठन, कारों, उपयोगिता वाहनों, पिक-अप, ट्रकों का एक अग्रणी वैश्विक ऑटोमोबाइल निर्माता है। और बसें, एकीकृत, स्मार्ट और ई-मोबिलिटी समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करती हैं। अपने ब्रांड वादे के मूल में 'कनेक्टिंग एस्पिरेशंस' के साथ टाटा मोटर्स वाणिज्यिक वाहनों में भारत के बाजार में अग्रणी है, और यात्री वाहनों के बाजार में शीर्ष तीन में शुमार है।

टाटा मोटर्स भारत, यूके, यूएस, इटली और दक्षिण कोरिया में स्थित अत्याधुनिक डिजाइन और अनुसंधान एवं विकास केंद्रों द्वारा संचालित नए उत्पाद लाने का प्रयास करती है, जो जेननेक्स्ट ग्राहकों की कल्पना को लुभाते हैं। गतिशीलता के भविष्य को पूरा करने वाले इंजीनियरिंग और तकनीक-सक्षम ऑटोमोटिव समाधानों पर ध्यान केंद्रित करके कंपनी के नवाचार प्रयास अग्रणी प्रौद्योगिकियों को विकसित करने पर केंद्रित हैं, जो टिकाऊ और उभरते बाजार और ग्राहक आकांक्षाओं के अनुकूल हैं। कंपनी भारत के इलेक्ट्रिक वाहन परिवर्तन का नेतृत्व कर रही है, और एक अनुरूप उत्पाद रणनीति विकसित करके, ग्रुप कंपनियों के बीच तालमेल का लाभ उठाकर और नीति ढांचे को विकसित करने में भारत सरकार के साथ संपर्क में सक्रिय भूमिका निभाकर टिकाऊ गतिशीलता समाधानों की ओर बदलाव ला रही है।

भारत, यूके, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया में परिचालन के साथ, टाटा मोटर्स अफ्रीका, मध्य पूर्व, लैटिन अमेरिका, दक्षिण पूर्व एशिया और सार्क देशों में अपने वाहनों का विपणन करती है। 31 मार्च 2023 तक टाटा मोटर्स के परिचालन में 88 समेकित सहायक कंपनियां, दो संयुक्त संचालन, तीन संयुक्त उद्यम और उनकी सहायक कंपनियों सहित कई इक्विटी-अकाउंट वाले सहयोगी शामिल हैं, जिन पर कंपनी महत्वपूर्ण प्रभाव रखती है।