News In Brief Auto
News In Brief Auto

टाटा मोटर्स ने उद्योग जगत में पहली बार टियागो और टिगोर iCNG AMT लॉन्च किया

Share Us

114
टाटा मोटर्स ने उद्योग जगत में पहली बार टियागो और टिगोर iCNG AMT लॉन्च किया
10 Feb 2024
3 min read

News Synopsis

भारत की अग्रणी ऑटोमोटिव निर्माता टाटा मोटर्स Tata Motors ने भारत की पहली एएमटी सीएनजी कारें टियागो और टिगोर iCNG AMT लॉन्च करने की घोषणा की। और  28.06 किमी/किलोग्राम के प्रभावशाली माइलेज के साथ ये कारें टियागो iCNG के लिए 7.89 लाख रुपये और टिगोर iCNG के लिए 8.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होंगी। वर्तमान रंग पैलेट को जोड़ते हुए कंपनी टियागो में एक दिलचस्प नया टॉरनेडो ब्लू, टियागो एनआरजी में ग्रासलैंड बेज और टिगोर में एक मेट्योर ब्रॉन्ज़ पेश करेगी।

वैरिएंट के अनुसार मूल्य सीमा नीचे दी गई है:

Product Variants in CNG Price in ₹ (Ex-showroom, Delhi)
Tiago iCNG AMT XTA 7,89,900
  XZA+ 8,79,900
  XZA+ DT 8,89,900
  XZA NRG 8,79,900
Product Variants in CNG Price in ₹ (Ex-showroom, Delhi)
Tigor iCNG AMT XZA 8,84,900
  XZA+ 9,54,900

 

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी अमित कामत ने कहा “सीएनजी जो अपनी व्यापक उपलब्धता और पहुंच के लिए जाना जाता है, और पिछले कुछ वर्षों में काफी स्वीकृति प्राप्त की है। टाटा मोटर्स ने उद्योग जगत में पहली बार ट्विन-सिलेंडर तकनीक (बिना कोई समझौता किए बूट स्पेस प्रदान करने में मदद), हाई एंड फीचर विकल्प और सीएनजी में सीधी शुरुआत के साथ सीएनजी सेगमेंट में क्रांति ला दी है। पिछले 24 महीनों में हमने 1.3 लाख से अधिक सीएनजी वाहन बेचे हैं। वॉल्यूम बढ़ाने और अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ प्रदान करने के हमारे प्रयास में अब हम गर्व से एएमटी में टियागो और टिगोर iCNG लॉन्च कर रहे हैं, भारत को अपनी पहली एएमटी सीएनजी कारों से परिचित करा रहे हैं।

“टाटा मोटर्स के पास सबसे व्यापक सीएनजी पोर्टफोलियो का दावा है, जिसमें टियागो, टिगोर, अल्ट्रोज़ और पंच शामिल हैं। सीएनजी बाजार में शीर्ष 2 ब्रांडों में से एक के रूप में हमने पिछले वर्ष की तुलना में वित्त वर्ष 24 में सीएनजी बिक्री में 67.9% की उल्लेखनीय वृद्धि का अनुभव किया है। इन इंटेलिजेंट, सेफ और पावरफुल ट्विन्स की शुरूआत के साथ हम इस ईंधन विकल्प की मांग में और सुधार करने के लिए आश्वस्त हैं, जिससे यात्री कारों में हमारी विकास गति जारी रहेगी।

Tata Motors के बारे में:

128 बिलियन अमरीकी डालर के टाटा ग्रुप का हिस्सा टाटा मोटर्स लिमिटेड 42 बिलियन अमरीकी डालर का संगठन, कारों, उपयोगिता वाहनों, पिक-अप, ट्रकों का एक अग्रणी वैश्विक ऑटोमोबाइल निर्माता है। और बसें, एकीकृत, स्मार्ट और ई-मोबिलिटी समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करती हैं। अपने ब्रांड वादे के मूल में 'कनेक्टिंग एस्पिरेशंस' के साथ टाटा मोटर्स वाणिज्यिक वाहनों में भारत के बाजार में अग्रणी है, और यात्री वाहनों के बाजार में शीर्ष तीन में शुमार है।

टाटा मोटर्स भारत, यूके, यूएस, इटली और दक्षिण कोरिया में स्थित अत्याधुनिक डिजाइन और अनुसंधान एवं विकास केंद्रों द्वारा संचालित नए उत्पाद लाने का प्रयास करती है, जो जेननेक्स्ट ग्राहकों की कल्पना को लुभाते हैं। गतिशीलता के भविष्य को पूरा करने वाले इंजीनियरिंग और तकनीक-सक्षम ऑटोमोटिव समाधानों पर ध्यान केंद्रित करके कंपनी के नवाचार प्रयास अग्रणी प्रौद्योगिकियों को विकसित करने पर केंद्रित हैं, जो टिकाऊ और उभरते बाजार और ग्राहक आकांक्षाओं के अनुकूल हैं। कंपनी भारत के इलेक्ट्रिक वाहन परिवर्तन का नेतृत्व कर रही है, और एक अनुरूप उत्पाद रणनीति विकसित करके, ग्रुप कंपनियों के बीच तालमेल का लाभ उठाकर और नीति ढांचे को विकसित करने में भारत सरकार के साथ संपर्क में सक्रिय भूमिका निभाकर टिकाऊ गतिशीलता समाधानों की ओर बदलाव ला रही है।

भारत, यूके, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया में परिचालन के साथ, टाटा मोटर्स अफ्रीका, मध्य पूर्व, लैटिन अमेरिका, दक्षिण पूर्व एशिया और सार्क देशों में अपने वाहनों का विपणन करती है। 31 मार्च 2023 तक टाटा मोटर्स के परिचालन में 88 समेकित सहायक कंपनियां, दो संयुक्त संचालन, तीन संयुक्त उद्यम और उनकी सहायक कंपनियों सहित कई इक्विटी-अकाउंट वाले सहयोगी शामिल हैं, जिन पर कंपनी महत्वपूर्ण प्रभाव रखती है।