facebook-pixel
Coursera Image_2

बिजली संयंत्रों को होगी ईंधन की पर्याप्त आपूर्ति, निविदा जारी

Share Us

44
बिजली संयंत्रों को होगी ईंधन की पर्याप्त आपूर्ति, निविदा जारी
10 Jun 2022
7 min read
TWN In-Focus

News Synopsis

देश में अब बिजली संयंत्रों Power Plants को चलाने के लिए पर्याप्त ईधन की आपूर्ति Sufficient Fuel Supply की जाएगी। इसके लिए कोयला आयात Coal Import के लिए पहली निविदा First Tender जारी कर दी गई है। इस संबंध में कोल इंडिया लिमिटेड Coal India Limited की ओर से जारी एक बयान में कहा है कि पहली बार, सीआईएल CIL ने अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धी बोली International Competitive Bidding ई-निविदा जारी की, जिसमें 2.41,6 मिलियन टन कोयले के आयात के लिए बोलियां मांगी गई हैं। यह चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर अवधि के लिए है।

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी Public Sector Company सीआईएल ने गुरुवार को कहा है कि उसने देश में बिजली संयंत्रों को ईंधन की पर्याप्त आपूर्ति Adequate Supply सुनिश्चित करने के लिए 2.416 मिलियन टन कोयले के आयात के लिए अपना पहला टेंडर जारी कर दिया है। गौर करने वाली बात ये है कि अप्रैल महीने में ईंधन की कमी के कारण हुई बिजली कटौती की पुनरावृत्ति Repetition of Power Cuts से बचने के लिए सरकार द्वारा कोयले के भंडार Coal Reserves को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं। इसके मद्देनजर उठाया गया यह कदम महत्वपूर्ण है।

कंपनी की ओर से इस संबंध में जारी एक बयान में कहा है कि 2.41,6 मिलियन टन कोयले के आयात के लिए बोलियां मांगी गई हैं। यह चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर अवधि July-September Period के लिए है।

Podcast

TWN In-Focus