स्पाइसजेट का शुद्ध लाभ तीसरी तिमाही में 15% बढ़कर 107 करोड़ रुपए हो गया

Share Us

1186
स्पाइसजेट का शुद्ध लाभ तीसरी तिमाही में 15% बढ़कर 107 करोड़ रुपए हो गया
25 Feb 2023
min read

News Synopsis

दिसंबर तिमाही में कंपनी का स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ Standalone Net Profit पांच गुना बढ़कर 107 करोड़ रुपये हो जाने के बाद बीएसई BSE पर शुक्रवार पर स्पाइसजेट Spicejet के शेयर 15% बढ़कर 40.75 रुपये हो गए। इससे पिछली तिमाही में इसने 1,000 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था। कार्गो और यात्री दोनों व्यवसायों में एक मजबूत प्रदर्शन कमाई का प्राथमिक चालक रहा है।

पिछले साल की समान तिमाही की तुलना में रिपोर्ट की गई तिमाही का कुल राजस्व $2,679 करोड़ से बढ़कर $2,794 करोड़ हो गया। 387 करोड़ रुपये की पूर्व-तिमाही के नुकसान को ब्याज Interest, करों Taxes, मूल्यह्रास Depreciation, परिशोधन Amortization, और पुनर्गठन Restructuring या किराए की लागत से पहले की कमाई से बदल दिया गया, जो कि 591 करोड़ रुपये थी।

परिचालन राजस्व तिमाही दर Operating Revenue Quarterly Rate तिमाही 19% बढ़कर 2,315 करोड़ रुपये हो गया क्योंकि कंपनी ने 91% के उच्चतम घरेलू भार कारक के साथ यात्री व्यवसाय Passenger Business में अपना ठोस प्रदर्शन बनाए रखा। तीसरी तिमाही में एयरलाइन ने 254 चार्टर उड़ानें चलाईं और 15 नए रूट लॉन्च किए।

यात्री यातायात Passenger Traffic में बड़ी उछाल के बावजूद उच्च ईंधन High Fuel की कीमतों और मूल्यह्रास रुपये से व्यापार प्रभावित होना जारी है। और कुछ बहुत ही सकारात्मक विकास Positive Development और तत्काल बंद में पुनर्गठन की पहल है, जो कंपनी के संतुलन को काफी मजबूत और नष्ट कर देगी।

स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह Managing Director Ajay Singh ने कहा कि हवाई यात्रा Air travel नई ऊंचाइयों को छूते हुए वापस आ गई है। और भारतीय विमानन बाजार Indian Aviation Market की विशाल क्षमता की झलक दे रही है, हम एक मजबूत और रोमांचक 2023 की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

देश की सबसे बड़ी क्षेत्रीय एयरलाइन स्पाइसजेट के पास बोइंग 737s, Q-400s और फ्रेटर्स का बेड़ा है, और यह UDAN या रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम Regional Connectivity Scheme के तहत कई दैनिक उड़ानें प्रदान करता है। भारत India में सबसे जगहदार इकोनॉमी क्लास सीटिंग Spacious Economy Class Seating, स्पाइसमैक्स Spicemax, एयरलाइन Airline के अधिकांश बेड़े में उपलब्ध है।

एयरलाइन के पास स्पाइसएक्सप्रेस Spiceexpress नामक एक विशेष एयर कार्गो सेवा भी है, जो भारत के भीतर और अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर सुरक्षित समय पर प्रभावी और निर्बाध माल ढुलाई प्रदान करती है।

स्पाइसजेट बीएसई पर दोपहर 3:02 बजे 12% अधिक 39.60 रुपये पर कारोबार कर रहा था। इसके विपरीत एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 0.24 प्रतिशत गिरकर 59,460 पर था। काउंटर के सामान्य ट्रेडिंग वॉल्यूम Normal Trading Volume में तीन गुना से अधिक की वृद्धि हुई। एनएसई NSE और बीएसई BSE पर अब तक कुल 18.7 मिलियन इक्विटी शेयरों का कारोबार किया गया है।