News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

स्पाइस एक्सप्रेस से अलग होगी स्पाइसजेट, इस महीने में पूरी होगी प्रक्रिया 

Share Us

379
स्पाइस एक्सप्रेस से अलग होगी स्पाइसजेट, इस महीने में पूरी होगी प्रक्रिया 
11 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

इस समय स्पाइसजेट SpiceJet का समय बहुत ख़राब चल रहा है। इस समय यह कंपनी नियामकीय जांच के घेरे में चल रही  है। उसके विमानों में 19 जून से तकनीकी खराबी की कम से कम आठ घटनाएं हुईं हैं। ऐसे में नागर विमानन महानिदेशालय Directorate General of Civil Aviation ने स्पाइसजेट को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इसी कड़ी में स्पाइसजेट अगस्त के पहले सप्ताह तक स्पाइस एक्सप्रेस Spice Express से अलग हो जायेगी। यह जानकारी रविवार को स्पाइसजेट के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक Chairman and Managing Director of SpiceJet अजय सिंह Ajay Singh ने दी है।

अजय सिंह ने शेयर मार्किट में जानकारी देते हुए बताया कि बैंकों और शेयरधारकों Banks and Shareholders ने स्पाइसजेट एयरलाइन से कार्गो और लॉजिस्टिक कंपनी स्पाइस एक्सप्रेस को अलग करने की मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि यह विभाजन अगस्त के पहले सप्ताह तक पूरा हो जाएगा। इससे पहले स्पाइसजेट ने कहा था कि वह कार्गो और लॉजिस्टिक सेवाओं की अपनी अनुषंगी कंपनी स्पाइस एक्सप्रेस को बिक्री के आधार पर अलग करेगी। 

आपको बता दें कि यह एयरलाइन पिछले चार साल से घाटे में चल रही है। इसे 2018-19, 2019-20 और 2020-21 में क्रमशः 316 करोड़ रुपये, 934 करोड़ रुपये और 998 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ। इसके बाद अप्रैल-दिसंबर 2021 के दौरान उसे 1,248 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ। वहीं दूसरी ओर स्पाइस एक्सप्रेस का रेवेन्यू बढ़ रहा है।