Apple यूजर्स के लिए खास खबर, iPhone 13 Pro, 13 Pro Max, 11 और 12 Mini हुए बंद

Share Us

426
Apple यूजर्स के लिए खास खबर, iPhone 13 Pro, 13 Pro Max, 11 और 12 Mini हुए बंद
10 Sep 2022
7 min read

News Synopsis

स्मार्टफोन Smartphones के दिग्गज ब्रांट Apple ने गुजरे दिन मार्केट में अपनी लेटेस्ट आईफोन सीरीज Latest iPhone Series यानी कि iPhone 14 को लॉन्च कर दिया। एप्पल के Far Out इवेंट के दौरान लेटेस्ट आईफोन के साथ AirPods Pro 2nd Gen, Apple Watch Series 8 और Apple Watch Ultra ने भी एंट्री ली है। जबकि खबर ये भी है कि अमेरिकन टेक कंपनी ने अब अपने चुनिंदा आईफोन को बंद कर दिया है। हर साल की तरह आने वाले प्रो मॉडल ने Apple के आईफोन लाइनअप में आउटगोइंग प्रो की जगह ली है। साफ शब्दों में कहें तो कंपनी ने 2021 में आए iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max को बंद कर दिया है।

आईफोन 13 प्रो सीरीज कुछ बड़े अपग्रेड लेकर आई थी, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ LTPO डिस्प्ले, एक बेहतर ट्रिपल कैमरा सिस्टम Triple Camera System और बेहतर बैटरी लाइफ समेत काफी कुछ शामिल था। इसके अलावा कंपनी ने 2019 में पेश किए iPhone 11 को भी बंद कर दिया, जिसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप Dual Rear Camera Setup, 4GB रैम, 18W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट Charging Support और काफी कुछ शामिल था।

सबसे आखिर में Apple ने 2020 में पेश किए iPhone 12 Mini को भी बंद कर दिया है। यह पहला Mini iPhone था, जिसमें 5G कनेक्टिविटी थी और लॉन्च के समय OLED डिस्प्ले के साथ सबसे किफायती आईफोन Affordable iPhone भी था। गौर करने वाली बात ये है कि Apple ने ऑफिशियली इन पुराने iPhone मॉडल की बिक्री बंद कर दी है। जबकि ये दुनिया भर के रिटेलर्स पर बिक्री के लिए स्टॉक खत्म होने तक उपलब्ध रहेंगे। 

TWN Exclusive