सियाम ने CNG के दाम कम करने की मांग की

Share Us

312
सियाम ने CNG के दाम कम करने की मांग की
24 May 2022
6 min read

News Synopsis

सियाम SIAM ने सीएनजी की कीमतों CNG prices में कटौती करने और इस्पात एवं प्लास्टिक उत्पादों Steel and Plastic products के कच्चे माल raw materials पर आयात शुल्क import duties कम करने का से अनुरोध किया है। वाहन कंपनियों के संगठन automobile conglomerates सियाम ने सरकार के पेट्रोल-डीजल petrol-diesel पर उत्पाद शुल्क घटाने के फैसले का स्वागत करते हुए सीएनजी की कीमतों में कटौती करने और इस्पात एवं प्लास्टिक उत्पादों के कुछ कच्चे माल पर आयात शुल्क घटाने की मांग की है।

केंद्र सरकार ने उत्पाद शुल्क में बड़ी कटौती करते हुए पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी की और जनता को बड़ी राहत दी। अब उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार जल्द ही सीएनजी की कीमतें भी घटा सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि सरकार इस मांग पर विचार कर सकती है। ट्विटर पर प्रधानमंत्री Prime Minister नरेंद्र मोदी Narendra Modi और वित्त मंत्री Finance Minister निर्मला सीतारमण Nirmala Sitharaman को टैग करते हुए सियाम ने लिखा कि वाहन उद्योग पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने के फैसले का स्वागत करता है।

इस फैसले से मुद्रास्फीति inflation पैदा करने वाले दबावों में नरमी आएगी और देश की आम जनता को राहत मिलेगी। इसको लेकर जारी रिपोर्ट में उम्मीद जताई गई है कि इस मांग पर सरकार विचार कर सकती है और आने वाले दिनों में सीएनजी की कीमतों में कटौती हो सकती है।