Facebook के टॉप मैनेजमेंट में शामिल Sheryl Sandberg को खतरा, मिलेगी सुरक्षा 

Share Us

512
Facebook के टॉप मैनेजमेंट में शामिल Sheryl Sandberg को खतरा, मिलेगी सुरक्षा 
05 Oct 2022
6 min read

News Synopsis

दिग्गज सोशल मीडिया Social Media Platforms फेसबुक Facebook के मालिकाना हक वाली मेटा Meta ने कंपनी के टॉप मैनेजमेंट Top Management में शामिल Sheryl Sandberg की सुरक्षा को खतरे के मद्देनजर उन्हें पर्सनल सिक्योरिटी  Personal Security उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। Sheryl का कंपनी की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर Chief Operating Officer (COO) के तौर पर कार्यकाल पिछले महीने समाप्त हो गया था। जबकि, वह कंपनी के बोर्ड Company Board में बनी रहेंगी। अमेरिका की सिलिकॉन वैली में Sheryl को सबसे पावरफुल विमेन एग्जिक्यूटिव्स Powerful Women Executives में से एक माना जाता है। फेसबुक के चीफ एग्जिक्यूटिव Mark Zuckerberg के साथ उन्होंने कंपनी को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उन्होंने जून में कहा था कि वह सितंबर के अंत में कंपनी की COO के तौर पर अपनी जिम्मेदारी से अलग हो जाएंगी। Sheryl की अगुवाई में फेसबुक को कुछ बड़े विवादों का भी सामना करना पड़ा है। इनमें ब्रिटेन की कंसल्टेंसी फर्म UK Consultancy Firm Cambridge Analytica के गलत तरीके से अमेरिका में फेसबुक के लाखों यूजर्स का डेटा हासिल करने और उसका इस्तेमाल चुनाव को प्रभावित करने का खुलासा शामिल है।

संयुक्त राष्ट्र UN के मानवाधिकार जांचकर्ताओं ने फेसबुक पर म्यांमार के रोहिंग्या मुस्लिमों Rohingya Muslims के खिलाफ नफरत फैलाने का आरोप भी लगाया था। पिछले महीने के अंत में Meta ने इकोनॉमिक स्लोडाउन Economic Slowdown के कारण हायरिंग पर रोक लगाने का फैसला किया था। Zuckerberg ने एक मीटिंग के दौरान यह जानकारी दी थी। कंपनी को इस वर्ष पहली बार तिमाही रेवेन्यू में गिरावट और घटते प्रॉफिट का सामना करना पड़ा है।