News In Brief Auto
News In Brief Auto

सर्वोटेक पावर और एम्कोर पावर सॉल्यूशंस भारत में 1,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगा

Share Us

548
सर्वोटेक पावर और एम्कोर पावर सॉल्यूशंस भारत में 1,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगा
14 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

भारत में ईवी चार्जर के प्रतिष्ठित एनएसई-सूचीबद्ध निर्माता सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड Servotech Power Systems Ltd और उल्लेखनीय और तकनीकी रूप से ईवी चार्जिंग प्रदान करने में एक प्रमुख नाम ईएमसीओआर पावर सॉल्यूशंस लिमिटेड EMCOR Power Solutions Ltd शामिल हैं। सीपीओ समाधान और उन्नत बैटरी ने भारत में ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में क्रांति लाने के लिए समझौता किया। EMCOR पावर सॉल्यूशंस एक EMCOR इंटरनेशनल का भारतीय बिजनेस स्टार्ट-अप है, जो एक प्रसिद्ध कुवैत-आधारित सामान्य व्यापारिक कंपनी है, जो विभिन्न विभागों के साथ-साथ तेल और गैस क्षेत्र पर एक मजबूत फोकस रखती है।

ईएमसीओआर पावर सॉल्यूशंस भारत में 1,000 सीपीओ साइटों के साथ सर्वोटेक पावर सिस्टम प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। ये साइटें ईवी चार्जर्स की स्थापना के लिए आधार के रूप में काम करेंगी। सर्वोटेक पावर सिस्टम्स 30 किलोवाट और 60 किलोवाट और इससे भी अधिक क्षमता वाले डीसी फास्ट ईवी चार्जर DC Fast EV Charger के निर्माता और इंस्टॉलर की भूमिका निभाएगा, जो विभिन्न स्थानों की अलग-अलग बिजली आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए रणनीतिक रूप से पूरे भारत में वितरित किए जाएंगे। और प्रारंभिक चरण में दक्षिण भारत में 100 डीसी फास्ट ईवी चार्जर की स्थापना शामिल है, इसके बाद पूरे भारत में विस्तार किया जाएगा। भारत में कुशल और अच्छी तरह से सुसज्जित ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे की खोज में महत्वपूर्ण विकास करेगा।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के एमडी रमन भाटिया Raman Bhatia MD Servotech Power Systems Ltd ने कहा एक अच्छी तरह से सुसज्जित और तकनीकी रूप से उन्नत ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे को विकसित करके देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाना है। कि ईवी को व्यापक रूप से अपनाने के लिए अत्याधुनिक ईवी चार्जर से कहीं अधिक की आवश्यकता है, यह एक व्यापक और मजबूत चार्जिंग बुनियादी ढांचे की मांग करता है, जो सभी के लिए सुलभ हो। भारत में अग्रणी ईवी चार्जर निर्माता और पर्याप्त बाजार हिस्सेदारी के रूप में हमारा लक्ष्य इस दृष्टिकोण को वास्तविकता में बदलना है। कि उच्च गुणवत्ता, विश्वसनीय और किफायती चार्जिंग समाधानों के निर्माण में हमारा गहन उद्योग ज्ञान और विशेषज्ञता इस साझेदारी को एक शानदार सफलता बनाएगी।

अग्रणी टिकाऊ ऊर्जा और बिजली सुरक्षा समाधान प्रदाता के रूप में हम ईएमसीओआर पावर सॉल्यूशंस को समझते हैं, कि स्थिरता का मार्ग नवाचार, समर्पण और रणनीतिक गठबंधन के माध्यम से प्रशस्त होता है। स्थायी गतिशीलता में परिवर्तन को तेज करने के अपने दृष्टिकोण को पूरा करने के प्रयास में हमने रणनीतिक साझेदारी बनाई है। ये साझेदारियाँ विश्व स्तरीय विशेषज्ञता और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी को टिकाऊ गतिशीलता समाधानों में सबसे आगे लाने के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाती हैं। हम स्थायी गतिशीलता परिदृश्य में परिवर्तनकारी परिवर्तन लाने के लिए अपने विशाल अनुभव और संसाधनों का लाभ उठाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। इस साझेदारी के माध्यम से हमारा लक्ष्य ईवी चार्जिंग के क्षेत्र में प्रवेश करना है, और हम इस साझेदारी की संभावनाओं और हमारे देश के गतिशीलता परिदृश्य पर आने वाले सकारात्मक प्रभाव से उत्साहित हैं, ईएमसीओआर पावर सॉल्यूशंस और ईएमसीओआर इंटरनेशनल जीटीसी कुवैत के एमडी बायजू कुनियिल Byju Kuniyil MD of EMCOR Power solutions and EMCOR International GTC Kuwait ने कहा।