News In Brief Auto
News In Brief Auto

Servotech को भारत पेट्रोलियम से 2,649 ईवी चार्जर का ऑर्डर मिला

Share Us

373
Servotech को भारत पेट्रोलियम से 2,649 ईवी चार्जर का ऑर्डर मिला
23 Nov 2023
min read

News Synopsis

देश में ईवी चार्जर्स की अग्रणी निर्माता सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड Servotech Power Systems Ltd को भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड Bharat Petroleum Corporation Limited से 2649 एसी ईवी चार्जर ऑर्डर मिले हैं। कंपनी पूरे देश में रणनीतिक रूप से 2649 एसी ईवी चार्जर्स के निर्माण, आपूर्ति और स्थापना के लिए जिम्मेदार होगी, बीपीसीएल ई-ड्राइव परियोजना के तहत प्रमुख भारतीय शहरों में पेट्रोल पंपों को सुसज्जित करेगी, ईवी चार्जिंग समाधानों के व्यापक कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। इस परियोजना के लिए ईवी चार्जर की रेंज में 3 किलोवाट और 7 किलोवाट शामिल हैं। इन एसी चार्जर्स का निर्माण और उत्पादन पहले ही शुरू हो चुका है, और चार्जर्स की आपूर्ति 15 दिसंबर से शुरू होगी और तीन महीने के भीतर पूरी हो जाएगी।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स और बीपीसीएल Servotech Power Systems and BPCL ने पहले ई-मोबिलिटी परिदृश्य को बदलने के लिए मिलकर काम किया। कंपनी ने बीपीसीएल की ई-ड्राइव परियोजना के लिए देश भर में विभिन्न स्थानों पर 30 किलोवाट डीसी फास्ट ईवी चार्जर की 800 इकाइयों की आपूर्ति और स्थापना भी की। सर्वोटेक पावर सिस्टम्स एसी ईवी चार्जर्स की स्थापना, कमीशनिंग और रखरखाव की देखरेख करेगा और इस पहल का उद्देश्य ई-मोबिलिटी टचप्वाइंट स्थापित करना है, जो लेनदेन को सुव्यवस्थित करता है, उपलब्धता बढ़ाता है, खोज की सुविधा देता है, और ईवी उपयोगकर्ताओं के लिए नेविगेशन को सरल बनाता है, जिससे ईवी चार्जिंग तक सुविधाजनक पहुंच सुनिश्चित होती है।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड की निदेशक सारिका भाटिया Sarika Bhatia Director of Servotech Power Systems Ltd ने कहा बीपीसीएल के साथ साझेदारी में भारत की ई-मोबिलिटी क्रांति का नेतृत्व करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जो पूरे देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ऑन-द-मूव चार्जिंग को सक्षम करने वाला एक ऊर्जा गलियारा स्थापित करने के लिए मिलकर काम कर रहा है। कंपनी के अत्याधुनिक एसी ईवी चार्जर ई-मोबिलिटी क्षेत्र में भारत के महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को साकार करने में योगदान देंगे। इन चार्जर्स को लागू करने से न केवल ईवी चार्जिंग की सुविधा बढ़ेगी बल्कि कम करने में भी महत्वपूर्ण योगदान मिलेगा। जैसा कि भारत ने इलेक्ट्रिक गतिशीलता को अपनाना जारी रखा है, सर्वोटेक ईवी चार्जिंग तकनीक में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है, जो देश को स्वच्छ और अधिक टिकाऊ परिवहन पारिस्थितिकी तंत्र की ओर संक्रमण का समर्थन करता है। जो मार्ग प्रशस्त करेगा एक मजबूत और विस्तृत चार्जिंग नेटवर्क के लिए जो उच्च क्षमता वाली ईवी चार्जिंग के भविष्य के लिए आवश्यक है।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के बारे में:

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स एक एनएसई-सूचीबद्ध संगठन है, जो इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में अपने दो दशकों से अधिक के अनुभव और विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए तकनीकी ईवी चार्जिंग समाधान विकसित करता है। हम एसी और डीसी चार्जर की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करते हैं, जो विभिन्न ईवी के साथ संगत हैं, और वाणिज्यिक और घरेलू जैसे कई अनुप्रयोगों में काम करते हैं। अपनी व्यापक इंजीनियरिंग क्षमताओं के साथ हम भारत के ईवी तकनीकी बुनियादी ढांचे के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की योजना बना रहे हैं। पूरे भारत में मजबूत उपस्थिति वाला एक विश्वसनीय ब्रांड हमारी विरासत मेडिकलग्रेड ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और इसके निर्माण के साथ-साथ उच्च-स्तरीय एलईडी लाइटिंग और यूवी-सी कीटाणुशोधन उत्पादों के सिद्ध नवाचार और वितरण द्वारा चिह्नित है।