News In Brief Auto
News In Brief Auto

Servotech को Indian Oil से 1400 ईवी चार्जर का ऑर्डर मिला

Share Us

216
Servotech को Indian Oil से 1400 ईवी चार्जर का ऑर्डर मिला
02 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

भारत में ईवी चार्जर्स की अग्रणी निर्माता सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड Servotech Power Systems Ltd को इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड Indian Oil Corporation Limited और अन्य ईवी चार्जर ओईएम से 1400 डीसी फास्ट ईवी चार्जर्स का ऑर्डर मिला है। कुल ऑर्डर का मूल्य 111 करोड़ है, और इसमें 60 किलोवाट और 120 किलोवाट के दो चार्जर वेरिएंट शामिल हैं।

IOCL द्वारा प्राप्त ऑर्डर में सर्वोटेक का विनिर्माण, देश भर में DC EV चार्जर की आपूर्ति और स्थापना, इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों और अन्य उक्त स्थानों पर तैनाती को प्राथमिकता देना शामिल है। इसके अतिरिक्त सर्वोटेक बाकी चार्जर का निर्माण और ईवी चार्जर ओईएम को आपूर्ति भी करेगा। इस कदम को एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि यह डीकार्बोनाइज्ड गतिशीलता को बढ़ावा देगा और ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे की बढ़ती जरूरतों को पूरा करेगा।

सर्वोटेक को एचपीसीएल और ओईएम से 1500 डीसी फास्ट ईवी चार्जर का ऑर्डर मिला है।

कंपनी को BPCL से 1800 DC EV चार्जर का ऑर्डर भी मिला।

तेल विपणन कंपनियों और ईवी चार्जर ओईएम से ईवी चार्जर ऑर्डर की कुल संख्या 4700 इकाई है।

संयुक्त ऑर्डर का कुल मूल्य 333 करोड़ है।

सर्वोटेक वित्त वर्ष 2024-25 के अंत तक इन सभी चार्जर्स को स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है। सर्वोटेक 31 मार्च 2024 तक डीसी ईवी चार्जर की 4700 इकाइयों में से 5% की तैनाती करेगा। इसके अतिरिक्त सर्वोटेक बीपीसीएल द्वारा प्राप्त 2649 एसी ईवी चार्जर ऑर्डर की तैनाती को भी उसी समय सीमा यानी 31 मार्च 2024 तक पूरा कर लेगा।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड की निदेशक सारिका भाटिया Sarika Bhatia Director of Servotech Power Systems Ltd ने कहा “हम आईओसीएल, एचपीसीएल और बीपीसीएल जैसी प्रमुख तेल विपणन कंपनियों के साथ भारत की ई-मोबिलिटी क्रांति में योगदान करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। और साथ मिलकर हम एक स्थायी भविष्य की ओर परिवर्तन को तेज़ करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कि इन उद्योग जगत के नेताओं ने हमारी विनिर्माण क्षमताओं और गुणवत्ता के प्रति जागरूक ईवी चार्जर के आधार पर हमें चुना है। एक प्रमुख ईवी चार्जर निर्माता के रूप में हमारा लक्ष्य भारत को एक ऐसे राष्ट्र में बदलना है, जहां ईवी केवल एक सपना नहीं बल्कि एक वास्तविकता है। साझा दृष्टिकोण और अटूट समर्पण के साथ हम इस सपने को साकार करने में विश्वास करते हैं। तेल विपणन कंपनियों के नेटवर्क का लाभ उठाते हुए और उनके पेट्रोल पंपों पर ईवी चार्जर स्थापित करते हुए हम ईवी के लिए एक मजबूत बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रहे हैं, जिससे उन्हें हर जगह सभी के लिए सुलभ बनाया जा सके।

हमारे शीर्ष पायदान के डीसी फास्ट ईवी चार्जर ई-मोबिलिटी हब बनाने, लेनदेन को सुव्यवस्थित करने, पहुंच बढ़ाने, उपयोगकर्ता अनुभव को सरल बनाने और ईवी ड्राइवरों के लिए नेविगेशन में सहायता करने के लिए तैयार हैं। हमारी सक्रिय सहायता से हम एक हरित और अधिक टिकाऊ परिवहन परिदृश्य की ओर एक सहज बदलाव ला रहे हैं, सारिका भाटिया ने कहा।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के बारे में:

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स एक एनएसई-सूचीबद्ध संगठन है, जो इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में अपने दो दशकों से अधिक के अनुभव और विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए तकनीक-सक्षम ईवी चार्जिंग समाधान विकसित करता है। हम एसी और डीसी चार्जर की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करते हैं, जो विभिन्न ईवी के साथ संगत हैं, और वाणिज्यिक और घरेलू जैसे कई अनुप्रयोगों में काम करते हैं। अपनी व्यापक इंजीनियरिंग क्षमताओं के साथ हम भारत के ईवी तकनीकी बुनियादी ढांचे के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की योजना बना रहे हैं। पूरे भारत में मजबूत उपस्थिति वाला एक विश्वसनीय ब्रांड, हमारी विरासत मेडिकल-ग्रेड ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और इसके निर्माण के साथ-साथ उच्च-स्तरीय एलईडी लाइटिंग और यूवी-सी कीटाणुशोधन उत्पादों के सिद्ध नवाचार और वितरण द्वारा चिह्नित है।