News In Brief Auto
News In Brief Auto

Servotech ने इनोवेटिव ईवी चार्जिंग टेक्नोलॉजी के लिए Electra EV के साथ साझेदारी की घोषणा की

Share Us

109
Servotech ने इनोवेटिव ईवी चार्जिंग टेक्नोलॉजी के लिए Electra EV के साथ साझेदारी की घोषणा की
03 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

ईवी चार्जर और सोलर सोलूशन्स के विकास में अग्रणी सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड Servotech Power Systems Ltd और भारत की अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन पावरट्रेन समाधान कंपनी इलेक्ट्रा ईवी Electra EV ने संयुक्त स्वामित्व वाली क्रांतिकारी ईवी चार्जर टेक्नोलॉजी EV Charger Technology के लिए साझेदारी की घोषणा की, जिसके लिए उन्होंने हाल ही में पेटेंट के लिए आवेदन किया है।

ये अभूतपूर्व समाधान एक छोटे अतिरिक्त गैजेट का उपयोग करके कनेक्टर जोड़कर सीसीएस2 चार्जिंग नेटवर्क से किसी भी जीबी/टी भारत डीसी 001 वाहन की तेज डीसी चार्जिंग को सक्षम करते हैं। यह आवश्यकता इलेक्ट्रा ईवी द्वारा अपने ओईएम और फ्लीट ग्राहकों को सेवा प्रदान करते हुए स्थापित की गई थी। यह नवाचार निर्बाध चार्जिंग अनुकूलता का मार्ग प्रशस्त करता है, महंगे दोहरे इंफ्रास्ट्रक्चर की तैनाती की आवश्यकता को समाप्त करता है, और जीबी/टी भारत डीसी 001 प्रोटोकॉल पर निर्भर यात्री सेवाओं और वाणिज्यिक वाहनों दोनों को लाभ देता है।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के चीफ टेक्निकल ऑफिसर अरुण हांडा ने कहा हम इलेक्ट्रा ईवी के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं, एक ऐसी कंपनी जो सस्टेनेबल और सुलभ ई-मोबिलिटी भविष्य के लिए हमारे दृष्टिकोण को साझा करती है। "यह सहयोग असाधारण तकनीकी विशेषज्ञता और नवाचार के प्रति प्रतिबद्धता को एक साथ लाता है। इन पेटेंटों के संयुक्त स्वामित्व से अगली पीढ़ी के ईवी चार्जिंग इकोसिस्टम के विकास में तेजी आएगी जो व्यवसायों और उपभोक्ताओं को समान रूप से लाभ पहुंचाएगा।"

इलेक्ट्रा ईवी के सीईओ समीर याजनिक Samir Yajnik CEO of Electra EV ने कहा "इलेक्ट्रा ईवी को सर्वोटेक पावर सिस्टम्स के साथ सहयोग की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो उद्देश्य के लिए उपयुक्त समाधानों के साथ ईवी चार्जिंग लैंडस्केप को फिर से तैयार करने की दिशा में काम कर रहा है।" "यह सफल तकनीक इलेक्ट्रिक वाहनों में परिवर्तन को आगे बढ़ाने के इलेक्ट्रा ईवी के मिशन के साथ पूरी तरह से मेल खाती है। हम भारत की ईवी विकास यात्रा को आगे बढ़ाने में इस सहयोग से समाधान की अविश्वसनीय क्षमता देखते हैं।"

Servotech Power Systems Limited के बारे में:

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स एक एनएसई-सूचीबद्ध संगठन है, जो इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में अपने दो दशकों से अधिक के अनुभव और विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए तकनीक-सक्षम ईवी चार्जिंग समाधान विकसित करता है। हम एसी और डीसी चार्जर की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करते हैं, जो विभिन्न ईवी के साथ संगत हैं, और वाणिज्यिक और घरेलू जैसे कई अनुप्रयोगों में काम करते हैं। अपनी व्यापक इंजीनियरिंग क्षमताओं के साथ हम भारत के ईवी टेक्नोलॉजी इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की योजना बना रहे हैं। पूरे भारत में मजबूत उपस्थिति वाले एक विश्वसनीय ब्रांड के रूप में हमारी विरासत सिद्ध नवाचारों और उन्नत प्रौद्योगिकियों के विकास द्वारा चिह्नित है।

Electra EV के बारे में:

इलेक्ट्रा ईवी, वाहन श्रेणियों में जटिल उच्च और निम्न वोल्टेज प्लेटफार्मों में पेशकश के साथ भारत की अग्रणी इलेक्ट्रिक पावरट्रेन समाधान कंपनी में से एक है। इसमें बैटरी पैक, ड्राइवट्रेन, वाहन सॉफ्टवेयर, नियंत्रण समाधान और पूर्ण एकीकृत पावरट्रेन निर्माण और आपूर्ति को कवर करने वाले समाधानों की एक श्रृंखला है, और अग्रणी ऑटोमोटिव ओईएम को पूरा करती है।