Samsung ने क्वांटम डॉट फीचर के साथ 2024 QLED 4K TV लॉन्च किया

Share Us

123
Samsung ने क्वांटम डॉट फीचर के साथ 2024 QLED 4K TV लॉन्च किया
11 Jun 2024
6 min read

News Synopsis

भारत के सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग Samsung ने भारत में 65990 रुपये की शुरुआती कीमत पर 2024 QLED 4K टीवी सीरीज़ लॉन्च की। 2024 QLED 4K टीवी लाइन-अप में कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

2024 QLED 4K टीवी तीन आकारों में आएगा – 55”, 65” और 75”. यह आज से Samsung.com और Amazon.in सहित ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध है।

क्वांटम प्रोसेसर लाइट 4K द्वारा संचालित 2024 QLED 4K टीवी सीरीज़ क्वांटम डॉट और क्वांटम HDR के साथ 100% कलर वॉल्यूम प्रदान करती है। यह 4K अपस्केलिंग के साथ भी आता है, जो यूजर्स को हाई-रिज़ॉल्यूशन 4K कंटेंट का आनंद लेने में सक्षम बनाता है, Q-सिम्फनी साउंड टेक्नोलॉजी, डुअल एलईडी, गेमिंग के लिए मोशन एक्सेलेरेटर और पैनटोन वैलिडेशन, कंस्यूमर्स के लिए कलर फिडेलिटी का एक विश्वसनीय प्रतीक है।

"पिछले कुछ सालों में कंटेंट की खपत में तेज़ी से बदलाव आया है, क्योंकि यूज़र्स ज़्यादा इमर्सिव और प्रीमियम व्यूइंग एक्सपीरियंस की मांग कर रहे हैं। इस मांग को पूरा करने के लिए हमने 2024 QLED 4K टीवी सीरीज़ लॉन्च की है, जो प्रीमियम और बेहतरीन व्यूइंग एक्सपीरियंस की दुनिया में एक कदम है। नई टीवी सीरीज़ 4K अपस्केलिंग फ़ीचर के साथ लाइफ-लाइक पिक्चर क्वालिटी प्रदान करती है, जो स्क्रीन पर कंटेंट को लगभग 4K लेवल तक रिफाइन करती है, जिससे कुल मिलाकर व्यूइंग एक्सपीरियंस कई पायदान ऊपर चला जाता है," सैमसंग इंडिया के विजुअल डिस्प्ले बिज़नेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा।

क्वांटम टेक्नोलॉजी:

इंडस्ट्री स्टैंडर्ड्स से आगे बढ़ते हुए 2024 QLED 4K टीवी सीरीज़ क्वांटम प्रोसेसर लाइट 4K से लैस है, एक पॉवरफुल प्रोसेसर जो देखने और साउंड की स्थिति को अनुकूलित करता है। इसके अतिरिक्त क्वांटम HDR फीचर सिनेमाई पैमाने में कंट्रास्ट की एक वाइड रेंज की अनुमति देती है। क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी की बदौलत स्क्रीन पर लाइफ-लाइक कलर के एक अरब शेड आते हैं, जो चमक के विभिन्न स्तरों के साथ भी रंगों को सटीक रूप से प्रदर्शित करते हैं।

बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी:

अल्टीमेट 4K अपस्केलिंग फीचर बेहतरीन विज़ुअल अनुभव प्रदान करता है, चाहे यूजर्स जो भी कंटेंट देख रहे हों, उसके रिज़ॉल्यूशन की परवाह किए बिना, वे वास्तविक पिक्चर क्वालिटी का आनंद ले सकते हैं, क्योंकि टीवी अपने आप ही लगभग 4K लेवल पर अपग्रेड हो जाते हैं। इसके अलावा पैनटोन वैलिडेशन 2000 से ज़्यादा रंगों की सटीक अभिव्यक्ति को प्रमाणित करता है, और डुअल LED की इनोवेटिव बैकलाइटिंग टेक्नोलॉजी देखी जा रही कंटेंट के प्रकार से मेल खाने के लिए बैकलाइट कलर टोन को बढ़ाकर बोल्ड कंट्रास्ट लाती है।

भविष्य के लिए डिज़ाइन किया गया:

2024 QLED 4K TV सीरीज़ एक सहज AirSlim डिज़ाइन प्रदर्शित करती है, जो इसे पहले कभी नहीं देखी गई तरह से दीवार में समाहित कर देती है। असीम स्क्रीन और एडजस्टेबल स्टैंड होम एंटरटेनमेंट सेट-अप को बढ़ाते हैं। टीवी सीरीज़ सोलरसेल रिमोट की सहायता से स्थिरता को भी बढ़ाती है, जो बैटरी की आवश्यकता के बिना काम कर सकती है। इसके अलावा AI एनर्जी मोड ऊर्जा बचत लाभ प्रदान करता है।

शानदार साउंड: 

वास्तव में इमर्सिव कंटेंट देखने के अनुभव के लिए 2024 QLED 4K TV सीरीज़ में Q-Symphony, OTS Lite और अडेप्टिव साउंड फ़ीचर हैं, जो यूजर्स को ऑन-स्क्रीन गति को महसूस करने की अनुमति देते हैं, जैसे कि यह वास्तविक है। यह वास्तविक समय की सामग्री विश्लेषण के माध्यम से 3D सराउंड साउंड इफ़ेक्ट बनाता है, जो एक इमर्सिव देखने का अनुभव बनाता है।

गेमिंग पैराडाइज़:

2024 QLED 4K TV सीरीज़ मोशन एक्सेलरेटर और ऑटो लो लेटेंसी मोड के साथ आती है, जो गेमर्स के लिए योग्यता को अनुकूलित करती है। फ़्रेम के बीच की हलचल का पूर्वानुमान लगाते हुए ये सुविधाएँ स्क्रीन की गति की सहजता में सुधार करती हैं, और कम विलंबता के साथ तेज़ फ़्रेम ट्रांज़िशन प्रदान करती हैं।

अन्य स्मार्ट फीचर्स:

2024 QLED 4K TV सीरीज़ में सैमसंग की TV प्लस सर्विस भी शामिल है, जिसमें 100+ मुफ़्त चैनल शामिल हैं। इसके अलावा बिल्ट-इन मल्टी वॉयस असिस्टेंट ग्राहकों को सीमलेस कनेक्टिविटी प्रदान करता है, जबकि टॉप-टियर सिक्योरिटी सलूशन सैमसंग नॉक्स एक सेफ होम एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

TWN Special