News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Safexpress ने चेन्नई में सबसे बड़ा लॉजिस्टिक्स पार्क लॉन्च किया

Share Us

138
Safexpress ने चेन्नई में सबसे बड़ा लॉजिस्टिक्स पार्क लॉन्च किया
15 May 2024
7 min read

News Synopsis

भारत की लीडिंग डोर-टू-डोर एक्सप्रेस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी सेफएक्सप्रेस Safexpress ने चेन्नई के तमिलनाडु में अपने ग्राउंडब्रेकिंग लॉजिस्टिक्स पार्क Groundbreaking Logistics Park का उद्घाटन किया है। तमिलनाडु में सबसे बड़े लॉजिस्टिक्स पार्क के रूप में यह अत्याधुनिक फैसिलिटी लॉजिस्टिक्स इंडस्ट्री में क्रांति लाने, सीमलेस ट्रेड ऑपरेशन्स को बढ़ावा देने और क्षेत्र में इममेंसे बिज़नेस पोटेंशियल को खोलने के लिए तैयार है।

3.5 लाख वर्ग फुट के विशाल क्षेत्र में फैला लॉजिस्टिक्स पार्क उनपरालेलेड इंफ्रास्ट्रक्चर और क्षमताएं प्रदान करता है। इसके मुख्य आकर्षणों में 130 फीट वाइड यू-शेप फैसिलिटी शामिल है, जो रणनीतिक रूप से वनग्राम - अंबत्तूर रोड पर स्थित है। यह प्रमुख स्थान तमिलनाडु के अंदर और बाहर संचालित होने वाले व्यवसायों के लिए सुविधाजनक पहुंच और कुशल परिवहन सुनिश्चित करता है। सभी मौसम की स्थितियों का सामना करने के लिए डिज़ाइन किए गए पार्क में 16 फीट चौड़ा कैंटिलीवर शेड है, जो 100% परिचालन विश्वसनीयता की गारंटी देता है। इसके अतिरिक्त परिसर के भीतर ट्रकों की सुचारू आवाजाही की फैसिलिटी के लिए 80 फीट की कंक्रीट ट्रक डॉकिंग रोड का निर्माण किया गया है। 75 ट्रकों के लिए समर्पित डॉकिंग सुविधाओं के साथ पार्क तेजी से लोडिंग और अनलोडिंग संचालन सुनिश्चित करता है, लॉजिस्टिक्स प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करता है।

दक्षिण भारत के प्रवेश द्वार के रूप में चेन्नई सबसे अधिक देखे जाने वाले भारतीय शहरों में से एक है, जो 2019 में दुनिया के सबसे अधिक देखे जाने वाले शहरों में 36वें स्थान पर है। चेन्नई चिकित्सा पर्यटन का एक प्रमुख केंद्र है, और इसे "भारत की स्वास्थ्य राजधानी" कहा जाता है। चेन्नई में भारत के ऑटोमोबाइल उद्योग का एक बड़ा हिस्सा है, और इसलिए इसे "भारत का डेट्रॉइट" कहा जाता है। यह 2015 में नेशनल ज्योग्राफिक के "शीर्ष 10 खाद्य शहरों" में स्थान पाने वाला एकमात्र दक्षिण एशियाई शहर था, और लोनली प्लैनेट के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ महानगरीय शहरों में नौवें स्थान पर था। अक्टूबर 2017 में चेन्नई को यूनेस्को क्रिएटिव सिटीज़ नेटवर्क सूची में जोड़ा गया था।

सेफएक्सप्रेस अपने व्यापक नेटवर्क और व्यापक लॉजिस्टिक्स समाधानों के साथ तमिलनाडु और उसके बाहर व्यवसायों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए विशिष्ट रूप से तैनात है। भारत में सबसे बड़े और मजबूत लॉजिस्टिक्स नेटवर्क के रूप में सेफएक्सप्रेस देश भर के सभी पिनकोड को कवर करता है, जो सतह और वायु मोड के माध्यम से निर्बाध डोर-टू-डोर एक्सप्रेस वितरण सुनिश्चित करता है।

लॉजिस्टिक्स पार्क का लॉन्च लॉजिस्टिक्स एक्सीलेंस प्रदान करने और अपने ग्राहकों की सफलता सुनिश्चित करने के लिए सेफएक्सप्रेस की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। कंपनी एक्सप्रेस डिस्ट्रीब्यूशन, थर्ड-पार्टी लॉजिस्टिक्स और कंसल्टिंग सहित इनोवेटिव सप्लाई चैन सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है। वैल्यू-एडेड लॉजिस्टिक्स पर ध्यान देने के साथ सेफएक्सप्रेस अपैरल, हेल्थ केयर, टेक्नोलॉजी, पब्लिशिंग, ऑटोमोटिव, एफएमसीजी और कंस्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे विभिन्न उद्योगों में व्यवसायों को सशक्त बनाता है।

सेफएक्सप्रेस अपनी बेजोड़ विशेषज्ञता और मजबूत नेटवर्क के साथ बिहार और उसके बाहर व्यवसायों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 311 क्षेत्रीय कार्यालयों, 56 कार्गो एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी और 42 3PL स्थानों के साथ सेफएक्सप्रेस ने खुद को उद्योग के नेता के रूप में स्थापित किया है। इसका एक्सटेंसिव नेटवर्क सभी 31242 सेवा योग्य पिनकोड को कवर करता है, जो पूरे देश में कम्प्रेहैन्सिव सप्लाई चैन और लॉजिस्टिक्स सेवाएं सुनिश्चित करता है। सेफएक्सप्रेस 11,000 से अधिक जीपीएस-सक्षम वाहनों का एक प्रभावशाली बेड़ा संचालित करता है, जो कुशल और समय पर डिलीवरी को सक्षम बनाता है। ग्राहकों की संतुष्टि के प्रति कंपनी का समर्पण उसके 2549 प्रत्यक्ष मार्गों के माध्यम से स्पष्ट है, जिसमें हर 34वें सेकंड में एक मार्ग प्रस्थान करता है।

दो दशकों से अधिक समय तक भारत की आर्थिक वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद सेफएक्सप्रेस देश की प्रगति में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है। 19.5 मिलियन वर्ग फुट से अधिक के कुल भंडारण क्षेत्र के साथ सेफएक्सप्रेस 5000 से अधिक कॉर्पोरेट ग्राहकों को 24x7x365 दिनों की लाइव नेटवर्क-सक्षम आपूर्ति श्रृंखला और लॉजिस्टिक्स सेवाएं प्रदान करता है। सेफएक्सप्रेस अपनी परिचालन एक्सीलेंस के लिए प्रसिद्ध है, जो भारत के हर वर्ग इंच को कवर करने के लिए अपने एक्सटेंसिव फ्लीट और अन्मैच्ट डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क का लाभ उठाता है।

चेन्नई में सेफएक्सप्रेस के सबसे बड़े लॉजिस्टिक्स पार्क का शुभारंभ तमिलनाडु में लॉजिस्टिक्स उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है। अपनी अत्याधुनिक सुविधाओं, रणनीतिक स्थान और ग्राहकों की संतुष्टि के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ सेफएक्सप्रेस तमिलनाडु के आर्थिक विकास में तेजी लाने और क्षेत्र में व्यापार को बढ़ावा देने के लिए तैयार है।

Safexpress के बारे में:

सेफएक्सप्रेस भारत की अग्रणी डोर-टू-डोर एक्सप्रेस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी है, जो सरफेस और एयर मोड के माध्यम से इनोवेटिव लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदान करती है। पूरे देश में फैले विशाल नेटवर्क के साथ सेफएक्सप्रेस विभिन्न उद्योगों के लिए व्यापक आपूर्ति श्रृंखला सेवाएं सुनिश्चित करता है। कंपनी का मिशन लॉजिस्टिक्स एक्सीलेंस प्रदान करना और भारत की आर्थिक वृद्धि में योगदान देना है।