News In Brief Auto
News In Brief Auto

Royal Enfield Electrik01: बुलेट बनाने वाली कंपनी अब लाएगी इलेक्ट्रिक एनफील्ड

Share Us

925
Royal Enfield Electrik01: बुलेट बनाने वाली कंपनी अब लाएगी इलेक्ट्रिक एनफील्ड
24 Nov 2022
7 min read

News Synopsis

Royal enfield: भारत India की सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल बुलेट Bullet को बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड Royal enfield भी अब इलेक्ट्रिक बाइक्स बनाने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक new electric bike पर तेजी से काम कर रही है। इसका नाम भी कंपनी ने इलेक्ट्रिक01 royal enfield electric01 रखा है। रॉयल एनफील्ड की ओर से आने वाले कुछ महीनों में ये शानदार इलेक्ट्रिक बाइक देखने को मिल सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी का यह प्रोजेक्ट अभी शुरुआती चरण में है। कुछ समय पहले कंपनी की ओर से इस बात का इशारा दिया गया है कि आने वाले समय में रॉयल एनफील्ड भी इलेक्ट्रिक बाइक को पेश करेगी। सोशल मीडिया पर एनफील्ड इलेक्ट्रिक की तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें बाइक की एक झलक दिखाई गई है। अगर खासियत की बात करें तो इस बाइक के फोटो के मुताबिक बाइक में आगे की ओर गर्डर जैसा सस्पेंशन दिया जा सकता है। सामान्य बाइक्स की तरह इसके भी टैंक पर रॉयल एनफील्ड की बैजिंग होगी।

इसके अलावा बाइक के फ्रेम पर बाइक का नाम इलेक्ट्रिक01 लिखा होगा। बुलेट की पहचान इसकी सर्कुलर हेडलैंप circular headlamp से होती है। जो इस बाइक में भी मिलेगी। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक राॅयल एनफील्ड में कुछ हिस्से सामान्य बाइक जैसे रह सकते हैं। जबकि अभी बाइक की काफी कम जानकारी सामने आई हैं और उम्मीद है कि आगे ऐसी ही जानकारियां सामने आती रहेंगी।

वायरल हुई फोटो viral photo के मुकाबले प्रोडक्शन रेडी बाइक तक के सफर में कई बदलाव भी आ सकते हैं। वहीं उम्मीद की जा रही है कि, अगले साल के मिड या आखिर तक ही इस इलेक्ट्रिक बाइक को बाजार में लाया जा सकता है।