News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Robinhood की क्रिप्टो यूनिट पर लगा 3 करोड़ डॉलर का जुर्माना

Share Us

391
Robinhood की क्रिप्टो यूनिट पर लगा 3 करोड़ डॉलर का जुर्माना
04 Aug 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म Robinhood की क्रिप्टो यूनिट Crypto Unit पर 3 करोड़ डॉलर का जुर्माना Fines लगा है। ये कार्रवाई नियमों का उल्लंघन Breach of Regulations करने के आरोप में हुई है। Robinhood पर अमेरिका USA में 3 करोड़ डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। Robinhood पर एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग ,Anti-Money Laundering, सायबर सिक्योरिटी और कंज्यूमर प्रोटेक्शन Cyber ​​Security and Consumer Protection से जुड़े नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है।

न्यूयॉर्क के डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज New York Department of Financial Services (NYDFS) ने बताया कि इस फर्म की क्रिप्टो यूनिट ने कम्प्लायंस और सायबर सिक्योरिटी Compliance and Cyber ​​Security के जोखिमों से निपटने के लिए पर्याप्त रिसोर्सेज नहीं लगाए थे। यह फर्म कई रेगुलेटरी जांच का सामना कर रही है। इस बारे में फर्म की एसोसिएट जनरल काउंसल Cheryl Crumpton ने अपने एक बयान में कहा है कि Robinhood ने अपने लीगल, कम्प्लायंस और सायबर सिक्योरिटी प्रोग्राम को मजबूत किया है।

इस वर्ष की शुरुआत में Robinhood ने एक नॉन-कस्टोडियल पेश करने की जानकारी दी थी। इससे कस्टमर्स को Web 3 में अपने क्रिप्टो एसेट्स Crypto Assets पर पूरा नियंत्रण मिलेगा। इसे एक अलग ऐप के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। कस्टमर्स के पास उनके क्रिप्टो एसेट्स के लिए कीज होंगी और वे ट्रेडिंग के लिए डीसेंट्रलाइज्ड ऐप्स Decentralized Apps (dApps) को एक्सेस कर सकेंगे। इसके लिए कोई नेटवर्क फीस नहीं देनी होगी।

वहीं हाल ही में Robinhood ने ब्रिटेन के फिनटेक ऐप Ziglu को एक्वायर करने की डील की थी। Ziglu पर यूजर्स को 11 क्रिप्टोकरेंसीज Cryptocurrencies को खरीदने और बेचने के साथ ही विदेश में पेमेंट करने की सुविधा मिलती है।