रिलायंस जियो ने JioTag Air लॉन्च किया

Share Us

102
रिलायंस जियो ने JioTag Air लॉन्च किया
10 Jul 2024
7 min read

News Synopsis

रिलायंस जियो Reliance Jio ने जियोटैग एयर JioTag Air लॉन्च किया है, जो एप्पल फाइंड माई और जियोथिंग्स ऐप के साथ कम्पेटिबल एक शानदार एसेट ट्रैकर है। इसकी कीमत 1,499 रुपये है, और यह ब्लूटूथ 5.3 के माध्यम से कीमती सामान का पता लगाने में मदद करता है।

रिलायंस जियो ने जियोटैग एयर नामक एक नया ट्रैकिंग डिवाइस लॉन्च किया है, जो पिछले साल के जियोटैग का अपग्रेडेड वर्जन है। इस नए डिवाइस में कई बेहतरीन फीचर हैं, जिसमें ऐप्पल के फाइंड माई फीचर के साथ कम्पेटिबिलिटी शामिल है, जबकि इसके पिछले डिवाइस में केवल जियोथिंग्स ऐप के साथ काम किया गया था।

JioTag एयर फीचर्स:

स्लीक एसेट ट्रैकर जियोटैग एयर को आपकी कीमती वस्तुओं जैसे चाबियां, आईडी कार्ड, पर्स, सामान, पालतू जानवर और अन्य खो जाने वाली वस्तुओं का पता लगाने और उन्हें ट्रैक करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

कम्पेटिबिलिटी JioTag Air iOS और Android दोनों डिवाइस के साथ काम करता है। यह iOS 14 और उसके बाद के वर्शन वाले iPhone और Android 9 और उसके बाद के वर्शन वाले Android डिवाइस के साथ कम्पेटिबल है।

ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी ब्लूटूथ वर्शन 5.3 से लैस, JioTag Air विश्वसनीय और कुशल वायरलेस ट्रैकिंग सुनिश्चित करता है। इसमें एक बिल्ट-इन स्पीकर भी है, जो खोई हुई वस्तुओं का पता लगाने में मदद करने के लिए 90-120 डीबी के बीच तेज़ आवाज़ निकालने में सक्षम है।

ऐप इंटीग्रेशन:

Apple यूजर्स: Apple Find My ऐप के साथ पैरेड होने के बाद JioTag Air लगातार Find My नेटवर्क के भीतर आस-पास के डिवाइस जैसे iPhones, iPads और Macs द्वारा पहचाने जाने योग्य ब्लूटूथ सिग्नल भेजता है। ये डिवाइस JioTag Air के स्थान को iCloud पर रिले करते हैं। यूजर्स टैग किए गए आइटम को अन्य Apple यूजर्स के साथ शेयर कर सकते हैं, और उन्हें मानचित्र पर ढूँढ सकते हैं। लॉस्ट मोड को सक्षम करने से नेटवर्क में खोई हुई वस्तु का पता चलने पर पैरेड Apple डिवाइस पर स्वचालित सूचनाएँ भेजी जाती हैं।

एंड्रॉइड यूजर्स: ऐप के भीतर सीधे टैग की गई वस्तुओं को ट्रैक करने के लिए JioTag Air को JioThings ऐप के साथ जोड़ें।

कीमत और उपलब्धता:

JioTag Air को रिलायंस जियो की वेबसाइट पर 2,999 रुपये की MRP के साथ सूचीबद्ध किया गया है, लेकिन इसे 1,499 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह तीन रंग विकल्पों में उपलब्ध है: नीला, लाल और ग्रे। डिवाइस को JioMart, रिलायंस डिजिटल और Amazon के माध्यम से भी खरीदा जा सकता है।

बैंक ऑफर:

पेटीएम, क्रेडयूपीआई और चुनिंदा क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके किए गए पेमेंट पर कैशबैक।

निष्कर्ष:

JioTag Air एक वर्सटाइल और एडवांस्ड ट्रैकिंग डिवाइस है, जो Apple और Android दोनों इकोसिस्टम के साथ सीमलेस इंटीग्रेशन प्रदान करता है। Apple Find My नेटवर्क के साथ इसकी कम्पेटिबिलिटी इसकी कार्यक्षमता को काफी हद तक बढ़ाती है, जिससे यह उन लोगों के लिए एक वैल्युएबल टूल बन जाता है, जो अपनी ज़रूरी चीज़ों पर नज़र रखना चाहते हैं।

TWN Special