News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

राकेश झुनझुनवाला को स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस के शेयर से हुआ बड़ा नुकसान

Share Us

746
राकेश झुनझुनवाला को स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस के शेयर से हुआ बड़ा नुकसान
02 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market में राकेश झुनझुनवाला Rakesh Jhunjhunwala एक ऐसा नाम है, ज‍िनके पोर्टफोल‍ियो पर न‍िवेशक काफी व‍िश्‍वास करते हैं। वह ज‍िस शेयर को खरीदते है, वो शेयर खुद-ब-खुद दौड़ने लगता है। इतना ही नहीं वह ज‍िस शेयर को पोर्टफोल‍ियो से हटा देते हैं, उसका मार्केट में खरीदार भी नहीं म‍िलता है। लेकिन ये खबर उनके लिए अच्छी नहीं हो सकती है। आपको बता दें कि जनरल इंश्योरेंस फर्म General Insurance Firm स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस Star Health and Allied Insurance कंपनी में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। पिछले महीने डबल डिजिट में बढ़ोतरी के बाद अगस्त में स्टार हेल्थ के शेयरों की शुरुआत बेहद धीमी रही और इसमें 5% से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। 

गौरतलब है कि झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में स्टार हेल्थ वैल्यू के लिहाज से टाइटन के बाद दूसरा सबसे बड़ा स्टॉक है। 30 जून, 2022 (Q1FY23) को समाप्त तिमाही के लिए कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन की घोषणा के बाद सोमवार को स्टार हेल्थ के शेयरों में गिरावट आई। हालांकि, मौजूदा बिकवाली के बावजूद स्टार हेल्थ के शेयरों में आगे मजबूत संभावनाएं हैं क्योंकि विश्लेषक कंपनी के प्रोडक्ट्स और डिस्ट्रिब्यूटर प्रयासों के कारण 'बाय' रेटिंग दे रहे हैं। 

आपको बता दें कि 30 जून, 2022 तक राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी के 8,28,82,958 इक्विटी शेयर या 14.39 प्रतिशत हिस्सेदारी है। उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला Rekha Jhunjhunwala के माध्यम से स्टार हेल्थ में 1,78,70,977 इक्विटी शेयर या 3.10% भी हैं। झुनझुनवाला के पास कंपनी के कुल 10,07,53,935 इक्विटी शेयर या 17.49% हैं। राकेश अपने और पत्नी के पोर्टफोलियो का मैनेज करते हैं। सोमवार की गिरावट के कारण स्टार हेल्थ में बिग बुल Big Bull की संपत्ति में एक ही दिन में लगभग ₹326.95 करोड़ की गिरावट आई है।