क्वालकॉम ने एआई-वर्धित अनुभव के साथ नया स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 चिपसेट पेश किया

Share Us

452
क्वालकॉम ने एआई-वर्धित अनुभव के साथ नया स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 चिपसेट पेश किया
18 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

चिप निर्माता क्वालकॉम Qualcomm ने शुक्रवार को नए स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म New Snapdragon 7+ Gen 2 Mobile Platform का अनावरण किया और एक चिपसेट जो एआई-वर्धित अनुभव, हाई-स्पीड 5जी High-Speed 5G और वाई-फाई कनेक्टिविटी Wi-Fi Connectivity प्रदान करता है।

कंपनी के अनुसार स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 असाधारण सीपीयू और जीपीयू प्रदर्शन प्रदान करता है, जो तेज, नॉनस्टॉप गेमिंग, डायनेमिक लो-लाइट फोटोग्राफी और 4के एचडीआर वीडियोग्राफी प्रदान करता है।

स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 का आज का लॉन्च हमारी स्नैपड्रैगन-7 श्रृंखला में कुछ सबसे अधिक मांग वाली प्रमुख विशेषताओं को लाने की हमारी क्षमता को दिखाता है। उन्हें अधिक लोगों के लिए सुलभ बनाना क्रिस्टोफर पैट्रिक, वरिष्ठ उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक मोबाइल हैंडसेट, क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज Qualcomm Technologies ने एक बयान में कहा।

नवीनतम स्नैपड्रैगन चिपसेट को फोटोग्राफी Photography, गेमिंग Gaming, ऑडियो Audio और बहुत कुछ सहित कई क्षेत्रों में उच्च प्रदर्शन के लिए डिज़ाइन किया गया है।

स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 में एक 18-बिट ट्रिपल आईएसपी है, जो उपयोगकर्ताओं को मेगा लो लाइट मोड Mega Low Light Mode में कैप्चर करने की अनुमति देता है, 30 छवियों को स्नैप करना और अंधेरे के बाद उज्जवल, स्पष्ट, अधिक रंगीन तस्वीरों के लिए सर्वश्रेष्ठ भागों को एक शॉट में मर्ज करना।

कंपनी ने कहा कि यह एक साथ दो कैमरों से ट्रिपल एक्सपोजर के साथ 200 एमपी फोटो कैप्चर और कंपित एचडीआर वीडियो कैप्चर का भी समर्थन करता है।

इसके अलावा ऑटो वेरिएबल रेट शेडिंग Auto Variable Rate Shading जैसी चुनिंदा स्नैपड्रैगन एलीट गेमिंग Snapdragon Elite Gaming सुविधाओं द्वारा समर्थित नया चिपसेट पूर्ण रिज़ॉल्यूशन पर फ़ोकस में सामग्री और कम रिज़ॉल्यूशन पर दृश्य की पृष्ठभूमि को प्रस्तुत करके शक्ति और प्रदर्शन का अनुकूलन करता है।

एकीकृत क्वालकॉम एआई इंजन Qualcomm AI Engine जिसमें अपने पूर्ववर्ती की तुलना में प्रति वाट 40 प्रतिशत बेहतर प्रदर्शन के साथ 2 गुना बेहतर एआई प्रदर्शन है, अत्यंत सरलता के लिए एआई-संवर्धित अनुभव प्रदान करता है।

स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 एआई सुपर रेज़ोल्यूशन Snapdragon 7+ Gen 2 AI Super Resolution को कम-रिज़ॉल्यूशन छवि से बेहतर दृश्य गुणवत्ता के लिए बुद्धिमानी से गेम दृश्यों या फ़ोटो को बढ़ाने में सक्षम बनाता है।

TWN In-Focus