प्रधानमंत्री वाराणसी में 25 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे

Share Us

609
प्रधानमंत्री वाराणसी में 25 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे
18 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Chief Minister Yogi Adityanath दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को वाराणसी Varanasi पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi के 24 मार्च को प्रस्तावित वाराणसी आगमन की तैयारियों की समीक्षा की।

इस दौरान उन्होंने इंटीग्रेटेड पैक हाउस Integrated Pack House का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ वाराणसी में चल रही विकास परियोजनाओं Development Projects की समीक्षा भी की।

मुख्यमंत्री शुक्रवार शाम लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट Lal Bahadur Shastri International Airport पहुंचे। यहां से वे करखियांव Karkhianv में मंडी परिषद द्वारा निर्मित इंटीग्रेटेड पैक हाउस का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे।

15.78 करोड़ की लागत से बने इंटीग्रेटेड पैक हाउस में फलों Fruits और सब्जियों Vegetables की धुलाई के साथ-साथ ग्रेडिंग का काम किया जाएगा। इंटीग्रेटेड पैक हाउस से वाराणसी और आस-पास के जिलों के किसानों को अत्यधिक लाभ होने वाला है। क्योंकि इससे उनके कृषि उत्पादों Agricultural Products के निर्यात में भी सुविधा होगी।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की, सीएम योगी ने 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन को लेकर चल रही तैयारियों का भी जायजा लिया। प्रधानमंत्री वाराणसी में 1450 करोड़ रुपये की 25 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।