PAKvsENG: पाकिस्तान को तगड़ झटका, इस वजह से टी-20 सीरीज से नसीम शाह बाहर

Share Us

543
PAKvsENG: पाकिस्तान को तगड़ झटका, इस वजह से टी-20 सीरीज से नसीम शाह बाहर
30 Sep 2022
7 min read

News Synopsis

PAKvsENG: मौजूदा वक्त में पाकिस्तान और इंग्लैंड Pakistan and England के बीच टी20 क्रिकेट सीरीज T20 cricket series खेली जा रही है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम Pakistan cricket team को बड़ा झटका लगा है। पाक के दिग्गज तेज गेंदबाज नसीम शाह fast bowler Naseem Shah इंग्लैंड के खिलाफ चल रही घरेलू टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। नसीम शाह को निमोनिया pneumonia के कारण अस्पताल में भर्ती कराए जाने के अगले दिन उन्हें कोरोना पॉजिटिव corona positive पाया गया है। ESPNcricinfo के मुताबिक शाह को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, लेकिन उन्हें अब आइसोलेशन isolation में रहना होगा। वह इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले के बाद से कोई मैच नहीं खेले हैं।

पाकिस्तान की टीम से नसीम शाह कोरोना पॉजिटिव होने वाले दूसरे व्यक्ति हैं। पिछले हफ्ते ही पाकिस्तानी टीम के सपोर्ट स्टॉफ से भी एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जबकि, उस व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की गई थी। ऐसा बताया गया था कि कोरोना संक्रमित होने के कारण व्यक्ति को आइलोसेशन में भेज दिया गया था और पहले टी-20 के बाद से वह टीम के साथ नहीं गया है। गौरतलब है कि 07 अक्टूबर से पाकिस्तान को न्यूजीलैंड new zealand जाकर त्रिकोणीय श्रंखला tri-series खेलनी है जिसमें बांग्लादेश bangladesh भी हिस्सा लेगी। पाकिस्तान की टीम इस दौरे के लिए 03 अक्टूबर को ही निकल जाएगी।

इस सीरीज का फाइनल 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस सीरीज को समाप्त करने के बाद पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया australia के लिए रवाना हो जाएगी जहां टी-20 विश्व कप t20 world cup खेला जाना है। विश्व कप में उनका पहला मुकाबला भारत  india के खिलाफ ही होना है।