Oyo Layoffs: अब ओयो की भी 600 कर्मचारियों की छंटनी की योजना

Share Us

673
Oyo Layoffs: अब ओयो की भी 600 कर्मचारियों की छंटनी की योजना
03 Dec 2022
min read

News Synopsis

Oyo Layoffs: वर्तमान समय में कई बड़ी कंपनियों Large companies में कर्मचारियों की छंटनी Layoff का दौर जारी है। इसी कड़ी में ओयो ने अपनी प्रौद्योगिकी और उत्पाद टीमों Technology and Product teams में 600 कर्मियों की छंटनी करने की योजना बनाई है। कंपनी के मुताबिक उसने कई परियोजनाओं को बंद करने और टीमों का विलय Merger of teams करने का फैसला किया है। इसके साथ ही कंपनी ने शनिवार को एक बयान में जानकारी देते हुए कहा कि वह सेल्स डिपार्टमेंट Sales Department में 250 अधिकारियों की भर्ती करेगी। कंपनी की ओर से कहा गया, "ओयो अपने उत्पाद, इंजीनियरिंग  Engineering, कॉरपोरेट मुख्यालय और ओयो वेकेशन होम्स Corporate Headquarters and OYO Vacation Homes टीमों का आकार घटा रहा है।

जबकि दूसरी ओर कंपनी रिलेशनशिप मैनेजमेंट और बिजनेस डेवलपमेंट टीमों Relationship Management and Business Development teams में लोगों को जोड़ने वाली है। ओयो अपने 3700 कर्मचारियों की संख्या में 10 फीसदी की कटौती करना चाहती है। इसके तहत कंपनी अपने 600 कर्मचारियों को बाहर करेगी, जबकि 260 नए कर्मचारियों को बहाल करेगी।" कंपनी की ओर से कहा गया है कि वह अपने उत्पाद और इंजीनियरिंग विभाग Product and Engineering Department का विलय करने जा रहा है। ओयो के संस्थापक और समूह के सीईओ रितेश अग्रवाल Ritesh Agarwal ने अपने बयान में कहा, "हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम जिन लोगों को नौकरी गंवानी पड़ रही है उनमें अधिकांश को बढ़िया नौकरी मिल जाए।

ओयो टीम का प्रत्येक सदस्य और मैं स्वयं इन कर्मचारियों की जॉब हसिल करने में मदद करूंगा। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें इन प्रतिभाशाली साथियों से अलग होना पड़ रहा है जिन्होंने कंपनी में बहुमूल्य योगदान दिया है। जैसे-जैसे ओयो बढ़ता है और भविष्य में इनमें से कुछ कर्मचारियों की आवश्यकता होती है, हम पहले अपने इन कर्मियों तक पहुंचेंगे और काम की पेशकश करेंगे। कंपनी की ओर से कहा गया, "ओयो अपने उत्पाद, इंजीनियरिंग, कॉरपोरेट मुख्यालय और ओयो वेकेशन होम्स टीमों का आकार घटा रहा है। हालांकि दूसरी ओर, कंपनी रिलेशनशिप मैनेजमेंट और बिजनेस डेवलपमेंट टीमों में लोगों को जोड़ने वाली है।