ओप्पो ने लॉन्च किया नया ऑपरेटिंग सिस्टम, मिलेगा अपडेट

Share Us

512
ओप्पो ने लॉन्च किया नया ऑपरेटिंग सिस्टम, मिलेगा अपडेट
21 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

दिग्गज स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो Oppo ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम Operating System के नए वर्जन ColorOS 13 को ग्लोबली लॉन्च Globally Launched कर दिया है। कंपनी का नया ऑपरेटिंग सिस्टम New Operating System को एंड्रॉयड 13 आधारित आता है। इसमें कई सारे मजेदार और यूजफुल फीचर्स Fun and Useful Features को शामिल किया गया है। कंपनी ने  ColorOS 13 को सपोर्ट करने वाले डिवाइस की लिस्ट भी जारी की है। बता दें कि कंपनी ने कई दिन पहले से ही इस ऑपरेटिंग सिस्टम की बीटा टेस्टिंग Beta Testing भी शुरू कर दी है।

कहा जा रहा है कि ColorOS 13 को सबसे पहले इसी महीने Oppo Find X5 और Find X5 Pro स्मार्टफोन के लिए जारी किया जाएगा। नए ऑपरेटिंग सिस्टम को नए अवतार में पेश किया गया है, इसमें एक्वामॉर्फिक डिजाइन और नए फॉन्ट Aquamorphic Design and New Fonts देखने को मिलते हैं। ColorOS 13 में रीडिंग कैपेसिटी Reading Capacity में सुधार के साथ नोटिफिकेशन और विजेट्स ले-आउट Notifications and Widgets Layout में बदलाव किया गया है। कंपनी के अनुसार इसमें बैटरी लाइफ को भी बेहतर किया गया है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम में आपको ऑलवेज ऑन डिस्प्ले Always On Display जैसे फीचर्स की नई सीरीज भी देखने को मिलने वाली है।

वहीं, पहला साउंट- ColorOS 13 को पहले साउंट में अगस्त में ही Oppo Find X5 और Find X5 Pro स्मार्टफोन के लिए जारी किया जाएगा। जबकि दूसरा राउंड- इस राउंड को अगले महीने से शुरू किया जाने वाला है। इसमें सितंबर में Find X3 Pro और Reno8 Pro 5G  फोन में इसका अपडेट मिलेगा।  वहीं तीसरे राउंड को 2023 की शुरुआत में जारी किया जाएगा, जिसमें लगभग 25 डिवाइस के लिए ColorOS 13 का अपडेट जारी किया जाएगा।

TWN In-Focus