News In Brief Auto
News In Brief Auto

Ola S1 Pro: इलेक्ट्रिक स्कूटर ने दिया ग्राहक को झटका, फ्रंट सस्पेंशन टूटा 

Share Us

1004
Ola S1 Pro: इलेक्ट्रिक स्कूटर ने दिया ग्राहक को झटका, फ्रंट सस्पेंशन टूटा 
13 Oct 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज इलेक्ट्रिक व्हीकल Electric Vehicle बनाने वाली कंपनी ओला Ola की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। वहीं अब ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Pro Electric Scooter को लेकर खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर का फ्रंट फोर्क Front Fork टूटने की घटना पेश आई है। ओला इलेक्ट्रिक Ola Electric भले ही भारतीय बाजार Indian Market में सबसे ज्यादा स्कूटर बेचने में कामयबा रही हो, लेकिन कई लोग अभी भी इसके स्कूटर खरीद कर काफी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। हाल के लोगों में से सबसे ताजा मामला संजीव जैन Sanjeev Jain का है। उन्होंने हाल ही में एक ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था।

उन्होंने बताया कि डिलीवरी लेने के छह दिनों के भीतर उनके इलेक्ट्रिक स्कूटर का फ्रंट फोर्क टूट गया। संजीव ने इसे और स्कूटर की अन्य तस्वीरों को ओला इलेक्ट्रिक पब्लिक ग्रुप Ola Electric Public Group के एक फेसबुक पोस्ट में शेयर किया है। तस्वीरों में उनके लाल रंग का S1 Pro टूटे हुए फ्रंट सस्पेंशन के साथ नजर आ रहा है। उन्होंने आगे बताया कि यह तब हुआ जब उन्होंने अपनी कॉलोनी में स्कूटर चलाना शुरू किया। यह पहली बार नहीं है जब यह मुद्दा ऑनलाइन उजागर किया गया है। इससे पहले ऐसी खबरें आई हैं कि गड्ढे या स्पीड ब्रेकर Pitch or Speed ​​Breaker से टकराने के बाद ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का फ्रंट सस्पेंशन Front Suspension टूट गया। कहने की जरूरत नहीं है कि यह राइडर के लिए इस तरह की घटना बहुत खतरनाक साबित हो सकती है।

ओला इलेक्ट्रिक पहले ही अपने स्कूटरों के साथ गुणवत्ता Quality के मुद्दों के लिए काफी आलोचनाओं का सामना कर चुकी है। कंपनी ने इन्हें कोई बड़ी खराबी नहीं माना और कहा कि ये गड़बड़ियां और सॉफ्टवेयर Errors & Software की खराबी थीं, जिनमें से ज्यादातर को एक सॉफ्टवेयर अपडेट Software Update और मूवओएस 2 MoveOS 2 के साथ सुलझा लिया गया। वहीं ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में मिल रही शिकायतें ग्राहकों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर रही हैं।