News In Brief Auto
News In Brief Auto

भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार बना रही ओला, इस वक्त होगी लांच

Share Us

544
भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार बना रही ओला, इस वक्त होगी लांच
16 Aug 2022
8 min read

News Synopsis

सोमवार को ओला इलेक्ट्रिक Ola Electric ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Ola Electric Car की एक और झलक दिखाई है। ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल CEO Bhavish Agarwal ने अपनी कंपनी के पिछले साल एस 1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Pro Electric Scooter को पेश करने और बिक्री शुरू करने के बाद इसे अगले बड़े कदम के रूप में बताया है। ओला इलेक्ट्रिक कार 2024 में अपने आधिकारिक लॉन्च Official Launch के लिए तैयार है और इसे पहले से ही देश में बैटरी से चलने वाले सबसे तेज चार पहिया वाहन होने का दावा किया जा रहा है।

ओला इलेक्ट्रिक ने जानकारी देते हुए बताया है कि उसने अपने S1 Pro (एस1 प्रो) स्कूटर की 70,000 यूनिट बेची है और सोमवार को अपना अधिक किफायती एस1 स्कूटर भी 99,000 रुपए में लॉन्च किया। लेकिन अब कंपनी का पूरा ध्यान ओला इलेक्ट्रिक कार पर है, जो चार सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा करती है। कंपनी ने दावा किया है कि एक बार फुल चार्ज Full Charge किए जाने के बाद यह इलेक्ट्रिक कार 500 किमी की दूरी तय कर सकती है। भाविश अग्रवाल ने यह भी दावा किया है कि इलेक्ट्रिक कार में ऑल-ग्लास रूफ All-Glass Roof,, कीलेस ऑपरेशन Keyless Operation होगा, इसका ड्रैग कोएफिशिएंट 0.21 होगा और इसमें असिस्टेड ड्राइव टेक्नोलॉजी Assisted Drive Technology भी मिलेगी।

ओला इलेक्ट्रिक भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में क्रांति लाने के कुछ बहुत बड़े वादे कर रही है और इसके एस 1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर को शुरुआती तौर पर बहुत जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। जबकि कई संकेत बताते हैं कि ग्राहकों की प्रतिक्रिया में कमी आई है, जबकि कंपनी का दावा है कि वह बेंगलुरु Bangalore के पास अपने फ्यूचर फैक्ट्री Future Factory में उत्पादन क्षमताओं को बढ़ाना जारी रखे हुए है।