News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Ola ने ओला टेक्नोलॉजी फेलोशिप प्रोग्राम की घोषणा की

Share Us

140
Ola ने ओला टेक्नोलॉजी फेलोशिप प्रोग्राम की घोषणा की
05 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

ओला ने ओला टेक्नोलॉजी फेलोशिप प्रोग्राम Ola Technology Fellowship Program की घोषणा की, जो भारत को भविष्य के प्रौद्योगिकी प्रतिमानों में अग्रणी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। आईआईटी बॉम्बे IIT Bombay में एआई शोधकर्ताओं के लिए फ़ेलोशिप के साथ शुरू होने वाला यह कार्यक्रम इंजीनियरिंग विषयों तक फैला होगा, जिसमें देश भर के शीर्ष संस्थानों के छात्रों का स्वागत किया जाएगा। इसके साथ कंपनी का लक्ष्य हमारे देश के युवा और उज्ज्वल दिमागों का पोषण करना है, जो भारत को वैश्विक नेता बनने की यात्रा में योगदान देंगे।

ओला के संस्थापक भाविश अग्रवाल Bhavish Aggarwal Founder Ola ने कहा आज भारत एक विशाल तकनीकी क्रांति के शिखर पर है। और हम ओला में भारत से बाहर दुनिया के लिए एक मजबूत प्रतिभा पूल और भविष्य की प्रौद्योगिकियों को विकसित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। कि हमने ओला टेक्नोलॉजी फेलोशिप कार्यक्रम शुरू किया है। आईआईटी बॉम्बे में एआई शोधकर्ताओं के लिए फ़ेलोशिप के साथ शुरू होने वाला यह कार्यक्रम हमारे देश के युवा और उज्ज्वल दिमागों का पोषण करेगा जो भारत की वैश्विक नेता बनने की यात्रा में योगदान देगा।

ओला टेक्नोलॉजी फ़ेलोशिप कार्यक्रम उन उत्कृष्ट स्नातकों की पहचान करने, समर्थन करने और सलाह देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो अपने विषयों में असाधारण क्षमता प्रदर्शित करते हैं। यह पहल हमारे उद्योग में नवाचार, विविधता और उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए ओला की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। आईआईटी बॉम्बे में एआई शोधकर्ताओं के लिए फ़ेलोशिप कार्यक्रम छात्रों के लिए एक अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देगा। कंप्यूटिंग और एआई में मौलिक अनुसंधान से लेकर वास्तविक दुनिया का अनुभव प्राप्त करने तक, कार्यक्रम छात्रों को अनुसंधान परियोजनाओं, इंटर्नशिप, सेमिनार और सम्मेलन आदि के साथ सशक्त बनाएगा।

ओला में प्रौद्योगिकी विकास संगठन के डीएनए के माध्यम से चलता है, जिसका ध्यान भारत से बाहर दुनिया के लिए वैश्विक प्रभाव वाले व्यवसायों के निर्माण पर है। कंपनी विज्ञान और प्रौद्योगिकी में सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए अनुसंधान एवं विकास में महत्वपूर्ण निवेश कर रही है। कंपनी देश के सबसे प्रतिभाशाली शोधकर्ताओं के साथ सहयोग करके विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी विकास के इस लोकाचार को अपनी तत्काल व्यावसायिक आवश्यकताओं से परे विस्तारित करने की कल्पना करती है।

Ola के बारे में:

ओला भारत का सबसे बड़ा मोबिलिटी प्लेटफॉर्म है। ओला ने 3 महाद्वीपों में एक अरब से अधिक लोगों की मांग पर इसे उपलब्ध कराकर शहरी गतिशीलता में क्रांति ला दी। आज ओला अपने राइड हेलिंग प्लेटफॉर्म के साथ-साथ दुनिया की सबसे बड़ी, सबसे उन्नत और टिकाऊ दोपहिया फैक्ट्री, फ्यूचरफैक्ट्री में निर्मित उन्नत इलेक्ट्रिक वाहनों के माध्यम से दुनिया को टिकाऊ गतिशीलता की ओर ले जाना जारी रखे हुए है। ओला ने ओला कार्स के साथ उपभोक्ताओं के लिए वाहनों की निर्बाध, डिजिटल खरीद, बिक्री और स्वामित्व लाने के लिए अपना नया वाहन वाणिज्य मंच भी संचालित करता है। ओला दुनिया को टिकाऊ गतिशीलता में बदलने और दुनिया को पहले से बेहतर बनाने के लिए समर्पित है।

TWN In-Focus