अब ‘पालतू जानवर’ के साथ सफर कर सकेंगे ‘अकासा एयर’ के पैसेंजर, जानें वजह

Share Us

458
अब ‘पालतू जानवर’ के साथ सफर कर सकेंगे ‘अकासा एयर’ के पैसेंजर, जानें वजह
07 Oct 2022
min read

News Synopsis

भारत India की नई नवेली विमानन कंपनी अकासा एयर Akasa Air ने बीते 7 जुलाई को देश में अपनी हवाई सेवाओं Air Services की शुरुआत की थी। विमानन कंपनी ने अब यह ऐलान किया है कि वह नवंबर महीने से अपने यात्रियों के साथ उनके पालतू कुत्ते और बिल्लियों Pet Dogs and Cats को भी ऑनबोर्ड Onboard होने की सुविधा मुहैया कराएगी। कपंनी की ओर से यह भी कहा गया है कि वह नवंबर महीने से विमान यात्राओं के दौरान ग्राहकों को पालतू जानवर (कुत्ते और बिल्लियां) ले जाने की भी इजाजत देगी।

अकासा एयर के कोफाउंडर और चीफ मार्केटिंग एंड एक्सपीरिशंस ऑफिसर Cofounder and Chief Marketing and Experience Officer बेलसन कॉटिन्हो Belson Coutinho ने कहा है कि नवंबर महीने से यात्री अपने पालतू जानवर के साथ भी सफर कर सकेंगे। इससे जुड़ी बुकिंग 15 अक्तूबर से की जा सकेंगी। उन्होंने कहा है कि इस कदम का उद्देश्य ग्राहकों को समावेशी यात्रा अनुभव उपलब्ध कराना है। वहीं, कंपनी के सीईओ विनय दुबे CEO Vinay Dubey ने इस मामले में कहा है कि कंपनी पूंजीगत रूप से सुदृढ़ है और 60 दिनों से इसका प्रदर्शन संतोषजनक रहा है। उन्होंने कहा कि हम अपने प्रदर्शन से बहुत खुश और संतुष्ट हैं।

फिलहाल कंपनी के पास 6 विमानों का काफिला है और अगले वर्ष मार्च तक इसकी संख्या 18 तक पहुंचने की उम्मीद है। अकासा एयर वर्तमान में रोजाना 30 फ्लाइट्स Flights का संचालन कर रही है। वह शुक्रवार से देश की राजधानी दिल्ली Capital Delhi से भी अपनी सेवाएं शुरू कर रही है।