News In Brief Success Stories
News In Brief Success Stories

नितिन गडकरी ने एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और इंडिया बुक में अपना नाम करवाया दर्ज़

Share Us

376
नितिन गडकरी ने एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और इंडिया बुक में अपना नाम करवाया दर्ज़
12 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी Union Minister Nitin Gadkari ने एक और इतिहास रच दिया है। नितिन गडकरी के ब्रेन चाइल्ड प्रोजेक्ट Brain Child Project नागपुर की वर्धा रोड National Highway on Nagpur's Wardha Road पर नेशनल हाईवे पर एशिया का सबसे बड़ा 3.14 किलोमीटर लंबा डबल डेकर मेट्रो पुल और डबल डेकर पुल Double Decker Viaduct पर तीन मेट्रो स्टेशन का एशिया बुक ॲाफ रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड Asia Book Of Records And India Book Of Records में महा मेट्रो Maha Metro का नाम दर्ज किया गया है।

इस बारे में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट किया कि एक और विश्व रिकॉर्ड! नागपुर में विश्व रिकॉर्ड हासिल करने पर टीम महा मेट्रो और टीम एनएचएआई Team NHAI को हार्दिक बधाई हो। आपको बता दें कि हाईवे फ्लाईओवर और मेट्रो रेल Highway Flyover and Metro Rail के साथ सबसे लंबे डबल डेकर पुल का निर्माण सिंगल कॉलम पियर्स पर आधारित है। इसके साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट किया कि मैं उन अविश्वसनीय इंजीनियरों, अधिकारियों और श्रमिकों को दिल से धन्यवाद और सलाम करता हूं जिन्होंने इस दिन को पूरा करने के लिए दिन-रात मेहनत की है।

एक दूसरे ट्वीट में नितिन गडकरी ने लिखा कि नागपुर में डबल डेकर पुल पर अधिकतम मेट्रो स्टेशनों  का निर्माण हमारे लिए ऐतिहासिक बन गया है। जिससे एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज हो गया है और यह वास्तव में पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है।