facebook-pixel
News In Brief Auto
News In Brief Auto

Nissan Magnite 7 Seater: निसान पेश कर सकती है कम कीमत में सात सीटर एमपीवी, जानें डिटेल

Share Us

613
Nissan Magnite 7 Seater: निसान पेश कर सकती है कम कीमत में सात सीटर एमपीवी, जानें डिटेल
15 Nov 2022
min read

Podcast

News Synopsis

Nissan Magnite 7 Seater: वाहन बनाने वाली बड़ी कंपनी निसान Nissan भारत में कम कीमत वाली सात सीटर एमपीवी Seven Seater MPV पेश कर सकती है। निसान की इस गाड़ी से मारुति Maruti, किया और रेनो Kia and Renault को कड़ी चुनौती मिल सकती है। वहीं फिलहाल निसान की ओर से भारतीय बाजार Indian Market में मैग्नाइट Nissan Magnite  और किक्स Nissan Kicks की बिक्री की जाती है। अब खबरें आ रही हैं कि निसान की ओर से मौजूदा दोनों में से एक एसयूवी का सात सीटर वैरिएंट लाया जा सकता है। कंपनी की ओर से कब तक और किस कीमत पर सात सीटर एमपीवी को लाया जा सकता है। इसकी पूरी जानकारी इस खबर में दी जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो निसान की ओर से मैग्नाइट का सात सीटर अवतार लाया जा सकता है। जबकि कंपनी की ओर से अभी सात सीटर एमपीवी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Compact SUV के डिजाइन में थोड़ा बदलाव कर सात सीटर एमपीवी को पेश करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी की पहली सात सीटर एमपीवी में एक लीटर का पेट्रोल इंजन Petrol Engine दिया जा सकता है। यह इंजन तीन सिलेंडर का नेचुरली एस्पिरेटिड इंजन होगा।

इसके साथ ही विकल्प के तौर पर एक लीटर का ही टर्बो चार्ज इंजन Turbo Charged Engine भी आ सकता है। दो इंजन के विकल्प के साथ ही कंपनी की ओर से मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन Automatic Transmission का विकल्प भी मिलने की उम्मीद है। निसान की मैग्नाइट काफी आकर्षक लुक्स Attractive Looks के साथ भारतीय बाजार में पेश की गई है। अपने सेगमेंट में यह एसयूवी अपने लुक्स के साथ ही कम दाम के कारण भी लोगों के बीच काफी पसंद की जाती है।

ऐसे में कंपनी की ओर से कोशिश की जाएगी कि आने वाली सात सीटर एमपीवी के लुक्स को भी मैग्नाइट की तरह ही रखा जाए। जिससे यह आकर्षक लगे और अन्य एमपीवी को इस मामले में कड़ी चुनौती मिले।

TWN In-Focus