News In Brief Auto
News In Brief Auto

नई बीएमडब्ल्यू जेड4 रोडस्टर भारत में लॉन्च हो गई है

Share Us

714
नई बीएमडब्ल्यू जेड4 रोडस्टर भारत में लॉन्च हो गई है
25 May 2023
5 min read

News Synopsis

भारत में पेश है नई BMW Z4 रोडस्टर

नई BMW Z4 रोडस्टर new BMW z4 roadster को आज भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च launched in india किया गया, जो शक्तिशाली ड्राइविंग डायनामिक्स driving dynamics और एक प्रगतिशील डिजाइन का संयोजन पेश करती है। अपने शानदार प्रदर्शन और ओपन-टॉप फ्रीडम के साथ, Z4 किसी अन्य के विपरीत रोमांचकारी ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है।

बीएमडब्ल्यू की स्पोर्टिंग ताकत का प्रतीक

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया BMW group india  के विक्रम पावाह ने नए बीएमडब्ल्यू जेड4 रोडस्टर के लिए उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि यह ब्रांड की ऐतिहासिक जड़ों से प्रेरणा लेता है और बीएमडब्ल्यू की खेल कौशल BMW sporting prowess का उदाहरण है। वाहन का रियर-व्हील ड्राइव, शक्तिशाली इंजन और फुर्तीली गतिशीलता इसके ड्राइविंग आनंद में योगदान करती है, जबकि प्रीमियम माहौल लालित्य का स्पर्श जोड़ता है। Z4 रोडस्टर गतिशील अनुपात, भावनात्मक डिजाइन और रोमांचकारी स्पोर्टीनेस के संयोजन के साथ पारंपरिक रोडस्टर अनुभव की आधुनिक व्याख्या का प्रतिनिधित्व करता है।

BMW Z4 M40i: स्पोर्टीनेस का प्रतीक

नया बीएमडब्ल्यू जेड4 रोडस्टर बीएमडब्ल्यू जेड4 एम40आई के रूप में उपलब्ध है, जो लाइनअप में सबसे स्पोर्टी मॉडल का प्रतिनिधित्व करता है। एक एम ऑटोमोबाइल के एथलेटिक्स के साथ एक रोडस्टर की भव्यता का संयोजन, Z4 M40i अपने आकर्षक डिजाइन और शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ सबसे अलग है। इसके अलावा, ग्राहकों के पास वैकल्पिक उपकरणों की एक श्रृंखला के साथ अपने Z4 को निजीकृत करने का विकल्प है, जो उनके वाहन में अद्वितीय स्पर्श जोड़ता है।

मूल्य निर्धारण और अनुकूलन विकल्प pricing and customization options

नई BMW Z4 M40i भारत में 89,30,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत ex showroom price पर उपलब्ध है। इस मूल्य में जीएसटी (मुआवजा उपकर सहित) शामिल है, लेकिन रोड टैक्स, स्रोत पर एकत्रित कर (टीसीएस), आरटीओ वैधानिक कर/शुल्क, स्थानीय कर उपकर और बीमा जैसे अतिरिक्त शुल्क शामिल नहीं हैं। यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि कीमतें और विकल्प पूर्व सूचना के बिना परिवर्तन के अधीन हैं। ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम जानकारी के लिए अपने स्थानीय अधिकृत बीएमडब्ल्यू डीलर से संपर्क करें।

BMW Z4 M40i को पेंटवर्क विकल्पों के चयन के साथ अनुकूलित किया जा सकता है, जिसमें एक गैर-धातु विकल्प के रूप में अल्पाइन व्हाइट और थंडरनाइट, स्काईस्क्रेपर ग्रे, पोर्टिमाओ ब्लू, ब्लैक नीलम, सैन फ्रांसिस्को रेड और फ्रोजन ग्रे II जैसे धातु विकल्प शामिल हैं। मानक इंटीरियर ट्रिम एल्युमिनियम मेश इफेक्ट है, जबकि असबाब विकल्पों में लेदर वर्नास्का ब्लैक, लेदर वर्नास्का कॉन्यैक और लेदर वर्नास्का मैग्मा रेड शामिल हैं।

वारंटी और वित्तीय सेवाएं warranty and financial services

BMW Z4 रोडस्टर असीमित किलोमीटर के लिए दो साल की मानक वारंटी के साथ आता है। इसके अतिरिक्त, ग्राहक बिना किसी माइलेज सीमा के ऑपरेशन के तीसरे वर्ष से लेकर अधिकतम पांचवें वर्ष तक वारंटी लाभ का विस्तार करते हुए रिपेयर इंक्लूसिव का विकल्प चुन सकते हैं।

बीएमडब्ल्यू इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज व्यक्तिगत आवश्यकताओं के अनुरूप अनुकूलित और लचीला वित्तीय समाधान प्रदान करती है। बीएमडब्ल्यू 360 @ फाइनेंस प्लान आकर्षक मासिक किस्तों की पेशकश करता है, पांच साल तक के लिए एक सुनिश्चित बाय-बैक विकल्प, लचीले टर्म-एंड अवसर, और अन्य लाभों के साथ एक नए बीएमडब्ल्यू में अपग्रेड करने का विकल्प। पहले साल में कॉम्प्लिमेंट्री सिक्योर एडवांस भी शामिल है, जो अन्य फायदों के साथ रोडसाइड असिस्टेंस कवरेज को बढ़ाता है।

एक डिजाइन जो आकर्षित करता है

नई बीएमडब्लू जेड4 रोडस्टर में शुद्ध नस्ल का रोडस्टर डिजाइन है, जो स्पोर्टीनेस और विजुअल अपील को प्रदर्शित करता है। इसमें नए डिजाइन एक्सेंट हैं जो समकालीन बीएमडब्ल्यू डिजाइन भाषा को शामिल करते हैं। Z4 रोडस्टर के बाहरी हिस्से को मनोरम तत्वों से सजाया गया है जो इसकी गतिशील प्रकृति पर जोर देते हैं। नई डिज़ाइन की गई बीएमडब्ल्यू किडनी ग्रिल, अपनी क्षैतिज आंतरिक संरचना के साथ, आधुनिकता का स्पर्श जोड़ती है, जबकि बड़े एयर इंटेक्स कार के आक्रामक रुख को बढ़ाते हैं।

सामने की ओर, Z4 रोडस्टर में लंबवत संरेखित एलईडी हेडलाइट्स हैं जो न केवल उत्कृष्ट दृश्यता प्रदान करती हैं बल्कि इसके विशिष्ट रूप में भी योगदान देती हैं। व्हील आर्च पर फैला हुआ लंबा बोनट, कार के स्पोर्टी चरित्र पर और जोर देता है।

Z4 रोडस्टर का एक मुख्य आकर्षण इसका विद्युत संचालित सॉफ्ट-टॉप है, जिसे केवल दस सेकंड में एक बटन के पुश पर खोला या बंद किया जा सकता है। यह सुविधा ड्राइवरों को खुले आसमान का आनंद लेने और खुद को तत्वों से बचाने के बीच निर्बाध रूप से संक्रमण करने की अनुमति देती है।