News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Microsoft ने लांच किया Facebook जैसा प्लेटफॉर्म

Share Us

426
Microsoft ने लांच किया Facebook जैसा प्लेटफॉर्म
24 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन Microsoft Corporation को आमतौर पर माइक्रोसॉफ्ट के नाम से हम सभी जानते है। यह एक कंप्यूटर सॉफ्टवेयर है, जोकि पर्सनल कंप्यूटर में आपको सेवाएं देती है। आपको बता दे कि माइक्रोसॉफ्ट टीम्स Microsoft Teams ने एक नया एप वीवा इंगेज Viva Engage लॉन्च किया है। बताया जा रहा है कि यह काफी हद तक फेसबुक Facebook जैसे काम करता है। यह एप काम के दौरान सोशल मीडिया नेटवर्किंग Social Media Networking को बढ़ावा देता है। 

फेसबुक  के क्लोन जैसा वीवा इंगेज वर्कप्लेस में कम्युनिकेशन, सेल्फ एक्सप्रेशन और कम्युनिटीज Communication, Self Expression and Communities को बढ़ावा देता है। इसमें पोस्ट Post वीडियो Video फोटो Photo आदि के साथ स्टोरीलाइंस का सेक्शन दिया गया है। यह सेक्शन फेसबुक Facebook के न्यूज फीड News Feed की तरह है। आपको बता दे कि कोरोना काल के दौरान बिजनेस में काफी बदलाव आ गया था।

गौरतलब है कि माइक्रोसोफ्ट टीम बिजनेज के लिए एम्प्लोइज कम्यनिकेशंस और शेयरिगं के लिए डिफॉल्ट प्लेटफ़ॉर्म बनकर उभरा है और ऑपरेटिंग चैनल्स के कर्मचारियों ने टीम्स को तेजी से अपनाया है। वहीं टीम्स भी इन कर्मचारियों के लिए सोशल नेटवर्किंग फीचर्स को लेकर आई है। इतना ही नहीं Viva Engage में स्टोरीज भी होंगी। कर्मचारी इंस्टाग्राम Instagram और वॉट्सएप WhatsApp की तरह माइक्रोसॉफ्ट टीम्स और वीवा इंगेज में स्टोरीज शेयर कर सकेंगे।