News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

मनोज भट को महिंद्रा हॉलिडेज का MD और CEO के रूप में नियुक्त किया गया

Share Us

179
मनोज भट को महिंद्रा हॉलिडेज का MD और CEO के रूप में नियुक्त किया गया
03 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

महिंद्रा हॉलीडेज एंड रिसॉर्ट्स इंडिया लिमिटेड Mahindra Holidays & Resorts India Limited ने अपनी तीसरी तिमाही के आय दिवस पर प्रमुख नेतृत्व उत्तराधिकार की घोषणा की। कंपनी ने अपनी पेशेवर यात्रा में अगली चुनौती लेने के कविंद्र सिंह के निर्णय के परिणामस्वरूप 17 मई 2024 से प्रभावी एमएचआरआईएल के एमडी और सीईओ के रूप में मनोज भट्ट की नियुक्ति की पुष्टि की, जो वर्तमान में महिंद्रा ग्रुप के मुख्य वित्तीय अधिकारी हैं।

अध्यक्ष और ग्रुप मुख्य वित्तीय अधिकारी मनोज भट Manoj Bhat अप्रैल 2021 में टेक महिंद्रा से एम एंड एम लिमिटेड में चले गए, जहां वह 2018 से सीएफओ थे। ग्रुप सीएफओ के रूप में मनोज ने ग्रुप के सीएफओ के साथ मिलकर काम करते हुए समूह की वित्त नेतृत्व टीम का सक्षम नेतृत्व किया। कंपनियाँ पूरे ग्रुप में शासन, नियंत्रण और पूंजी आवंटन अनुशासन पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं। और उन्होंने टेक महिंद्रा की जैविक और अकार्बनिक विकास पहल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसमें सत्यम के अधिग्रहण और एकीकरण और 2006 में टेक महिंद्रा की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश का हिस्सा भी शामिल है।

कविंदर सिंह 2014 में महिंद्रा हॉलिडेज एंड रिसॉर्ट्स इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ और ग्रुप कार्यकारी बोर्ड के सदस्य के रूप में महिंद्रा समूह में शामिल हुए। अपने कार्यकाल के दौरान उनका ध्यान क्लब महिंद्रा के सदस्यों के लिए अलग अनुभव बनाने के उद्देश्य से एमएचआरआईएल को एक विश्व स्तरीय अवकाश स्वामित्व कंपनी बनाने पर था।

महिंद्रा हॉलीडेज एंड रिसॉर्ट्स इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन सीपी गुरनानी CP Gurnani Chairman of Mahindra Holidays & Resorts India Ltd ने कहा “नौ साल से अधिक समय के दौरान कविंदर के नेतृत्व में एमएचआरआईएल ने 100+ रिसॉर्ट्स, 5000+ कीज़ और 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर के बाजार पूंजीकरण के महत्वपूर्ण मील के पत्थर हासिल किए हैं। एमएचआरआईएल बोर्ड की ओर से मैं विश्व स्तरीय ग्राहक अनुभव प्रदान करने की एक मजबूत संस्कृति के निर्माण के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं उनकी पेशेवर यात्रा के नए चरण के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। मैं मनोज का स्वागत करता हूं, और मुझे विश्वास है, कि वह एमएचआरआईएल को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।''

कविंदर सिंह ने कहा “एमएचआरआईएल का नेतृत्व करना और एक महान टीम द्वारा समर्थित 2.9 लाख से अधिक सदस्य परिवारों के साथ एक विश्व स्तरीय वेकेशन ओनरशिप कंपनी बनाना सौभाग्य की बात है। मैं एमएचआरआईएल बोर्ड, अध्यक्ष सीपी गुरनानी और महिंद्रा ग्रुप नेतृत्व, ग्रुप सीईओ और एमडी डॉ. अनीश शाह और अध्यक्ष आनंद महिंद्रा को उनके प्रोत्साहन और समर्थन के लिए ईमानदारी से धन्यवाद देता हूं। मैं कामना करता हूं, कि मनोज भट्ट निरंतर सफलता प्राप्त करें और अपनी अगली पेशेवर चुनौती के लिए तत्पर हूं।''

मनोज भट्ट ने कहा विकास के अगले चरण में एमएचआरआईएल का नेतृत्व करने का अवसर मिलना सम्मान और सौभाग्य की बात है। मैं बोर्ड का आभारी हूं, कि उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया है। मैं टिकाऊ, दीर्घकालिक मूल्य बनाने के लिए टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

कंपनी ने 1 मई 2024 से मुख्य वित्तीय अधिकारी और प्रमुख प्रबंधकीय कार्मिक के रूप में विमल अग्रवाल की नियुक्ति की भी घोषणा की। यह कंपनी के अंतरिम मुख्य वित्तीय अधिकारी और प्रमुख प्रबंधकीय कार्मिक के रूप में राम मुंद्रा के पद की समाप्ति के बाद है। 30 अप्रैल 2024 की समाप्ति से प्रभावी। राम मुंद्रा कंपनी की सेवा करना जारी रखेंगे और अपने परिवर्तन के दौरान विमल अग्रवाल की सहायता करेंगे।