News In Brief Auto
News In Brief Auto

Mahindra ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में मोबिलिटी इनोवेशन का प्रदर्शन किया

Share Us

203
Mahindra ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में मोबिलिटी इनोवेशन का प्रदर्शन किया
03 Feb 2024
6 min read

News Synopsis

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में अपने मॉडल इनोवेटिव मॉडल और अवधारणाओं का प्रदर्शन किया, जो 'मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड' लोकाचार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक और सीईओ ऑटो और फार्म सेक्टर राजेश जेजुरिकर Rajesh Jejurikar ने कहा 'उन्नत एसयूवी से लेकर अग्रणी इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर तक हमारी लाइन-अप एक है। वर्तमान और भविष्य के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन।' यह आयोजन न केवल वैश्विक उत्कृष्टता के प्रति महिंद्रा के समर्पण को उजागर करता है, बल्कि ऑटोमोटिव इनोवेशन में भारत की बढ़ती प्रमुखता को भी पुष्ट करता है।

विजय नाकरा Veejay Nakra अध्यक्ष ऑटोमोटिव सेक्टर महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने बोर्न इलेक्ट्रिक BE.RALL-E, इलेक्ट्रिक XUV400 और इलेक्ट्रिक 3W ट्रियो की विशेषता वाले विद्युतीकृत भविष्य की ओर महिंद्रा की छलांग को प्रदर्शित करने के बारे में उत्साह व्यक्त किया। नाकरा ने महिंद्रा की उत्कृष्टता की खोज को दोहराते हुए कहा 'इन पेशकशों के साथ महिंद्रा ऑटोमोटिव क्षेत्र में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति की पुष्टि करता है, जो संभव है, उसकी सीमाओं को लगातार आगे बढ़ाता है, और एक टिकाऊ, विद्युतीकृत भविष्य की ओर बढ़ता है।'

महिंद्रा के शोकेस की मुख्य विशेषताएं:

XUV700: महिंद्रा की फ्लैगशिप XUV700 तकनीकी नवाचार और परिष्कृत डिजाइन का प्रतीक बनकर केंद्र में है। 2024 XUV700 में नई सुविधाएँ शामिल हैं, जिनमें नेपोली ब्लैक रंग, कैप्टन सीटें, हवादार सीटें और 83 कनेक्टेड कार सुविधाओं के साथ उन्नत एड्रेनॉक्स सूट शामिल हैं, जो समग्र ड्राइविंग और स्वामित्व अनुभव को बढ़ाते हैं।

स्कॉर्पियो-एन: ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन 9.5 लाख से अधिक वाहनों की बिक्री के साथ एक बड़ी सफलता की कहानी है, जो अपने रोमांचक प्रदर्शन, प्रीमियम इंटीरियर, आरामदायक सवारी और हैंडलिंग और 'कहीं भी जाने' की क्षमता के लिए जाना जाता है। इसने ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम में 5-स्टार रेटिंग हासिल की है।

थार: 2020 में लॉन्च किया गया, ऑल-न्यू थार एक सांस्कृतिक प्रतीक बन गया है, जिसने 140,000 से अधिक उत्साही लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया है। यह अपने क्लासिक सिल्हूट, प्रतिष्ठित डिजाइन, प्रदर्शन, रोजमर्रा के आराम, सुविधा और सुरक्षा के साथ एक अद्वितीय ड्राइविंग और स्वामित्व अनुभव प्रदान करता है।

एक्सयूवी400 ईएल प्रो: महिंद्रा की पहली सी-सेगमेंट ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी, एक्सयूवी400, टिकाऊ गतिशीलता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतीक है। यह सेगमेंट में सबसे तेज़ त्वरण का दावा करता है, जो केवल 8.3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की गति पकड़ लेता है, और श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ केबिन स्पेस प्रदान करता है।

सुप्रो प्रॉफिट ट्रक एक्सेल: 2-टन से कम सेगमेंट को नया आकार देते हुए बेजोड़ पेलोड क्षमता और बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करता है।

ट्रेओ प्लस: एल5एम श्रेणी में एक इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर के रूप में ट्रेओ प्लस में 10.24 kWh ली-आयन बैटरी क्षमता है, जो एक बार चार्ज करने पर 150 किमी की वास्तविक दुनिया की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

ज़ोर ग्रैंड: ज़ोर ग्रैंड L5N श्रेणी में एक प्रमुख इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर है, जो NEMO कनेक्टेड वाहन प्लेटफ़ॉर्म जैसी उन्नत सुविधाओं के साथ प्रति चार्ज 90 किमी से अधिक की रेंज का वादा करता है।

BE-Rall-E: महिंद्रा की एक इलेक्ट्रिक एसयूवी, BE.RALL-E विघटनकारी डिजाइन, प्रदर्शन और भविष्य की तकनीक को प्रदर्शित करती है, जो महिंद्रा के विद्युतीकरण भविष्य की झलक पेश करती है।

फ्लेक्स फ्यूल व्हीकल टेक्नोलॉजी प्रोटोटाइप: महिंद्रा की फ्लेक्स फ्यूल व्हीकल तकनीक पर्यावरण प्रबंधन के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को मजबूत करती है। उच्च इथेनॉल सामग्री वाले ईंधन के लिए डिज़ाइन किया गया, यह स्थानीय किसानों को लाभ पहुंचाता है, और आयातित ईंधन पर निर्भरता कम करता है।