News In Brief Auto
News In Brief Auto

Magenta Mobility ने Tata Motors के साथ साझेदारी को बढ़ाया

Share Us

89
Magenta Mobility ने Tata Motors के साथ साझेदारी को बढ़ाया
11 Jun 2024
7 min read

News Synopsis

इंटीग्रेटेड इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सोलूशन्स प्रोवाइडर मैजेंटा मोबिलिटी Magenta Mobility ने भारत की सबसे बड़ी कमर्शियल व्हीकल निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स Tata Motors के साथ अपनी साझेदारी को मजबूत किया है। इसके तहत उसने टाटा ऐस ईवी की 100 से अधिक यूनिट्स तैनात की हैं। इनमें ऐस ईवी की 60 से अधिक यूनिट्स और हाल ही में लॉन्च की गई ऐस ईवी 1000 की 40 से अधिक यूनिट्स शामिल हैं। यह तैनाती अक्टूबर 2023 में दोनों संस्थाओं के बीच हुए समझौता का हिस्सा है, जिसके तहत क्रांतिकारी टाटा ऐस ईवी की 500 यूनिट्स को बेचने का लक्ष्य रखा गया है।

मैजेंटा मोबिलिटी के फाउंडर और सीईओ मैक्ससन लुईस Maxson Lewis Founder & CEO of Magenta Mobility ने कहा "हम टाटा मोटर्स के साथ अपने सहयोग को गहरा करने के लिए रोमांचित हैं, जो पूरे भारत में सेफ, स्मार्ट और सस्टेनेबल मोबिलिटी सोलूशन्स देने की हमारी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाता है। 100 से अधिक टाटा ऐस ईवी की तैनाती हमारे महत्वाकांक्षी 'अब की बार दस हज़ार' प्रोग्राम की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जिसका लक्ष्य सितंबर 2025 तक 10,000 इलेक्ट्रिक व्हीकल तैनात करना है। लॉजिस्टिक्स, चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और टेक्नोलॉजी में हमारी इंटीग्रेटेड क्षमताओं के साथ चार पहिया छोटे कमर्शियल व्हीकल में टाटा मोटर्स की विशेषज्ञता को समन्वित करके, यह साझेदारी इंडस्ट्री के स्टैंडर्ड्स को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है।"

टाटा मोटर्स के वाईस प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड विनय पाठक Vinay Pathak Vice President & Business Head Tata Motors ने कहा "मैजेंटा मोबिलिटी के साथ हमारी साझेदारी में हम उनके फ्लीट में टाटा ऐस ईवी की तैनाती पर बहुत गर्व महसूस करते हैं। यह एडवांस्ड, जीरो-एमिशन मोबिलिटी समाधानों के माध्यम से इंट्रा-सिटी वितरण में क्रांति लाने के हमारे साझा दृष्टिकोण की पुष्टि करता है। ऐस ईवी हमारे सीओ-क्रिएशन प्रयासों का एक प्रोडक्ट है, जो भारत के लिए एक ग्रीनर फ्यूचर में योगदान करते हुए अद्वितीय प्रदर्शन, विश्वसनीयता और परिचालन दक्षता प्रदान करता है। यह तैनाती पूरे देश में स्थायी ई-कार्गो ट्रांसपोर्टेशन को लोकतांत्रिक बनाने के लिए हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। साथ मिलकर हम भारत के लिए एक क्लीनर, ग्रीनर और अधिक पर्यावरण के प्रति जागरूक भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं।"

Ace ईवी ईवीओजेन पावरट्रेन द्वारा संचालित है, जो 7 साल की बैटरी वारंटी और 5 साल के व्यापक रखरखाव पैकेज के साथ एक अद्वितीय ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। यह ड्राइविंग रेंज को बढ़ाने के लिए एक एडवांस्ड बैटरी कूलिंग सिस्टम और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम के साथ सुरक्षित, सभी मौसम संचालन प्रदान करता है। यह हाई अपटाइम के लिए नियमित और तेज़ चार्जिंग क्षमताओं की अनुमति देता है। यह 130Nm के पीक टॉर्क के साथ 27kW (36hp) मोटर द्वारा संचालित है, जो पूरी तरह से भरी हुई स्थितियों में आसान चढ़ाई की अनुमति देने के लिए बेस्ट-इन-क्लास पिकअप और ग्रेड-क्षमता सुनिश्चित करता है। लगभग 100% अपटाइम के साथ व्हीकल के मजबूत प्रदर्शन को कस्टमर्स से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

मैजेंटा मोबिलिटी को एचपीसीएल, बीपी, मॉर्गन स्टेनली, जेआईटीओ एंजेल नेटवर्क और प्रसिद्ध भारतीय अमेरिकी परोपकारी डॉ. किरण पटेल सहित प्रतिष्ठित निवेशकों का समर्थन प्राप्त है। कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्रांति में सबसे आगे है, जो भारत के परिवहन परिदृश्य में स्थिरता और इनोवेशन को बढ़ावा देने वाली पहलों का नेतृत्व करती है। टाटा मोटर्स के साथ अपनी साझेदारी के विस्तार और 100 टाटा ऐस ईवी की तैनाती के साथ मैजेंटा ने लॉजिस्टिक्स को डीकार्बोनाइज़ करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है।