facebook-pixel
News In Brief Auto
News In Brief Auto

बैकफुट पर लुफ्थांसा एयरलाइंस, पायलटों की वेतन वृद्धि पर सहमति

Share Us

173
बैकफुट पर लुफ्थांसा एयरलाइंस, पायलटों की वेतन वृद्धि पर सहमति
13 Sep 2022
min read

Podcast

News Synopsis

जर्मनी Germany में पायलटों Pilots की लगातार हड़ताल के बाद लुफ्थांसा एयरलाइंस Lufthansa Airlines बैकफुट पर आती दिखाई दे रही है। एयरलाइन कंपनी ने पायलट यूनियन  Pilot Union की मांगो को मानते हुए लुफ्थांसा और लुफ्थांसा कार्गो में अपने पायलटों को इस साल 5.5 फीसदी वेतन वृद्धि Increment का ऐलान कर दिया है। पायलट यूनियन ने इस पर सहमति व्यक्त की है। इसके बाद पायलटों को दो चरणों में 490 यूरो के अपने मूल मासिक वेतन Monthly Salary में यह बढ़ी हुई वृद्धि मिलेगी। अधिकारियों ने बताया, यह वेतन वृद्धि एक अगस्त 2022 से 1 अप्रैल 2023 तक प्रभावी होगी।

समझौते के तहत पायलट 30 जून, 2023 तक हड़ताल पर नहीं जा सकेंगे, जिससे कि उड़ानें बाधित हों। गौर करने वाली बात ये है कि बीते दिनों लुफ्थांसा एयरलाइंस के पायलट हड़ताल पर चले गए थे, जिससे एयरलाइंस को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। पायलटों की हड़ताल के कारण बीते दिनों लुफ्थांसा एयरलाइंस को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है।

बीते दिनों हड़ताल के कारण एयर लाइन की 800 उड़ानें रद्द कर दी गई थीं, जिससे 1.30 लाख यात्री प्रभावित हुए थे। इस हड़ताल के चलते दिल्ली एयरपोर्ट Delhi Airport पर भी हंगामा देखने को मिला था। 

TWN In-Focus