L&T टेक्नोलॉजी और IIT हैदराबाद ने साझेदारी की घोषणा की

Share Us

108
L&T टेक्नोलॉजी और IIT हैदराबाद ने साझेदारी की घोषणा की
11 Jun 2024
6 min read

News Synopsis

एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड और आईआईटी हैदराबाद L&T Technology Services Limited and IIT Hyderabad ने एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और सेलुलर व्हीकल-टू-एवरीथिंग कम्युनिकेशन के क्षेत्र में इंडस्ट्री और एकेडेमिया एडवांसमेंट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से साझेदारी की घोषणा की है। यह साझेदारी इन क्षेत्रों में कटिंग एज टेक्नोलॉजीज को लाकर ऑटोमोटिव लैंडस्केप में एक महत्वपूर्ण छलांग का प्रतिनिधित्व करती है।

एलटीटीएस और आईआईटी हैदराबाद की भागीदारी एडीएएस और सीवी2एक्स टेक्नोलॉजीज के रिसर्च और एप्लीकेशन को सुविधाजनक बनाने के लिए डिज़ाइन की गई है, जिसका उद्देश्य रोड सेफ्टी, एफसीएनसी और ओवरआल ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है। यह इनोवेशन को बढ़ावा देने और कनेक्टेड व्हीकल इकोसिस्टम में परिवर्तनकारी विकास लाने के लिए दोनों संस्थाओं की कंबाइंड एक्सपेर्टीज़ का उपयोग करना चाहता है।

इस प्रोजेक्ट में ADAS और CV2X टेक्नोलॉजीज के भीतर हाल ही में हुई प्रगति शामिल है। यह एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स के भीतर अत्याधुनिक सुविधाओं के विकास की व्यापक खोज प्रदान करता है, जैसे कि टक्कर से बचाव, लेन डिपार्चर वार्निंग, पेडस्ट्रियन डिटेक्शन और अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल। 

इसके अतिरिक्त यह वास्तविक समय के खतरे की पहचान और प्रतिक्रिया क्षमताओं को बढ़ाने के लिए AI-संचालित एल्गोरिदम और सेंसर टेक्नोलॉजीज के इंटीग्रेशन पर ध्यान केंद्रित करेगा, साथ ही सेलुलर व्हीकल-से-सब कुछ संचार के लिए मजबूत संचार ढांचे के रिसर्च और डेवलपमेंट पर भी ध्यान केंद्रित करेगा।

"आईआईटी हैदराबाद में हम इनोवेशन और रिसर्च एक्सीलेंस की कल्चर को पोषित करने के लिए समर्पित हैं। एलटीटीएस के साथ साझेदारी हमारे छात्रों को वास्तविक दुनिया के इंडस्ट्री प्रोजेक्ट्स में डूबने का अवसर प्रदान करती है, साथ ही उन्हें एडीएएस और सीवी2एक्स डोमेन के भीतर अग्रणी समाधान विकसित करने में व्यावहारिक अनुभव और विशेषज्ञता से लैस करती है। कि यह कटिंग-एज टेक्नोलॉजीज के लिए एक अमूल्य प्रदर्शन प्रदान करेगा, जो उन्हें सुरक्षित और अधिक इंटेलीजेंट मोबिलिटी इंडस्ट्री को आकार देने में एक्सीलेंस प्राप्त करने के लिए तैयार करेगा," IIT हैदराबाद के प्रोफेसर और डॉ राजलक्ष्मी पी ने कहा।

एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और प्रेसिडेंट अलिंद सक्सेना Alind Saxena Executive Director & President at L&T Technology Services ने कहा "हम कनेक्टेड व्हीकल्स के भविष्य के लिए आईआईटी हैदराबाद के साथ साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं। एलटीटीएस के पास ग्लोबल ऑटोमोटिव ओईएम को हाई एंड इंजीनियरिंग सोलूशन्स प्रदान करने का एक सफल ट्रैक रिकॉर्ड है। अपनी सामूहिक शक्तियों का उपयोग करके हमारा लक्ष्य ऐसे ट्रांस्फॉर्मटिव सोलूशन्स का नेतृत्व करना है, जो कनेक्टेड व्हीकल्स की सेफ्टी और एफिशिएंसी स्टैंडर्ड्स को बढ़ाएंगे।"

एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड के बारे में:

एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड, लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड की एक सूचीबद्ध सहायक कंपनी है, जो इंजीनियरिंग और आरएंडडी सेवाओं पर केंद्रित है। हम प्रोडक्ट और प्रोसेस डेवलपमेंट लाइफ साइकिल में कंसल्टेंसी, डिजाइन, डेवलपमेंट और टेस्टिंग सेवाएं प्रदान करते हैं। हमारे ग्राहक आधार में इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट्स, मेडिकल डिवाइस, ट्रांसपोर्टेशन, टेलीकॉम और हाई टेक और प्रोसेस इंडस्ट्रीज में 69 फॉर्च्यून 500 कंपनियां और दुनिया की 57 शीर्ष ईआरएंडडी कंपनियां शामिल हैं। भारत में मुख्यालय वाले हमारे पास 31 मार्च 2024 तक 22 ग्लोबल डिजाइन केंद्रों, 28 ग्लोबल सेल्स कार्यालयों और 104 इनोवेशन लैब में फैले 23,800 से अधिक कर्मचारी हैं।