News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

L&T ने ऑटोमोटिव डिजिटल ट्विन इनोवेशन के लिए Marelli के साथ साझेदारी की

Share Us

128
L&T ने ऑटोमोटिव डिजिटल ट्विन इनोवेशन के लिए Marelli के साथ साझेदारी की
05 Feb 2024
5 min read

News Synopsis

एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड ने इनोवेटिव ऑटोमोटिव डिजिटल ट्विन समाधान विकसित करने और लागू करने के लिए ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी आपूर्तिकर्ता मारेली के साथ साझेदारी की।

इस साझेदारी के तहत एल एंड टी टेक्नोलॉजी सर्विसेज प्रदान कर रही है:

क्लाउड-आधारित वर्चुअलाइजेशन समाधान: एलटीटीएस इंफोटेनमेंट सिस्टम, सूचना क्लस्टर और बॉडी इलेक्ट्रॉनिक्स सहित कार के संपूर्ण इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक आर्किटेक्चर की आभासी प्रतिकृतियां बनाने के लिए क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर और विशेषज्ञता प्रदान करता है।

सॉफ्टवेयर विकास: वे डिजिटल ट्विन के भीतर सॉफ्टवेयर घटकों के विकास और एकीकरण में योगदान करते हैं, जिससे सुचारू संचार और डेटा प्रवाह सुनिश्चित होता है।

क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के साथ एकीकरण: एलटीटीएस क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के नवीनतम स्नैपड्रैगन कॉकपिट प्लेटफॉर्म का लाभ उठाने में मदद करता है, जो डिजिटल ट्विन के भीतर डिजिटल कॉकपिट को शक्ति प्रदान करता है।

प्रमुख उपलब्धियाँ हैं:

सॉफ्टवेयर विकास समय में कमी: कथित तौर पर सहयोग ने इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए सॉफ्टवेयर विकास समय में 70% की कमी हासिल की है।

प्रोटोटाइप लागत में कमी: डिजिटल ट्विन में सॉफ़्टवेयर के वस्तुतः परीक्षण और अनुकूलन से, प्रोटोटाइप निर्माण लागत 30% तक कम हो गई है।

सुव्यवस्थित विकास प्रक्रिया: क्लाउड-आधारित बुनियादी ढांचा और आभासी वातावरण तेजी से पुनरावृत्ति और परीक्षण को सक्षम बनाता है, जिससे अधिक कुशल विकास प्रक्रिया होती है।

समग्र प्रभाव:

कंपनी ने जनवरी 2024 में लास वेगास में आयोजित कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो 2024 में अभूतपूर्व समाधान प्रदर्शित किया।

मारेली के इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिवीजन में सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म और डेवऑप्स के प्रमुख रॉबर्टो सेकची Roberto Secchi ने कहा "हम अपने डिजिटल ट्विन को बढ़ाने के लिए चल रहे प्रयासों में एलटीटीएस के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हैं।" “हमारे समर्पित निवेश और विभिन्न व्यावसायिक संभावनाओं की खोज के कारण मारेली एसडीवी क्षेत्र में एक प्रमुख खिलाड़ी बन गया है। नवप्रवर्तन के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता यह सब संचालित करती है। एलटीटीएस की क्षमताओं का लाभ उठाने से हमारे उत्पाद पोर्टफोलियो को और बढ़ावा मिलेगा, जिससे मारेली ऑटोमोटिव कंपनियों के लिए प्रमुख प्रौद्योगिकी भागीदार के रूप में मजबूत होगी।''

एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज के मुख्य परिचालन अधिकारी और बोर्ड सदस्य अभिषेक सिन्हा Abhishek Sinha ने कहा इस साझेदारी का उद्देश्य गतिशीलता के भविष्य में क्रांति लाने के मारेली के दृष्टिकोण को बढ़ावा देना है। यह साझेदारी न केवल ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर विकास में अद्वितीय दक्षताओं को उत्प्रेरित कर रही है। यह हमारी अभूतपूर्व डिजिटल ट्विन पेशकशों के माध्यम से ऑटोमोटिव इन्फोटेनमेंट के भविष्य का भी नेतृत्व कर रहा है। और साथ मिलकर हम नवाचार के एक नए युग की शुरुआत कर रहे हैं, अगली पीढ़ी के गतिशीलता समाधानों के लिए मंच तैयार कर रहे हैं।

एल एंड टी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड के बारे में:

एल एंड टी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड की एक सूचीबद्ध सहायक कंपनी है, जो इंजीनियरिंग और आर एंड डी सेवाओं पर केंद्रित है। हम उत्पाद और प्रक्रिया विकास जीवन चक्र में परामर्श, डिजाइन, विकास और परीक्षण सेवाएं प्रदान करते हैं। हमारे ग्राहक आधार में औद्योगिक उत्पादों, चिकित्सा उपकरणों, परिवहन, दूरसंचार और हाई-टेक और प्रक्रिया उद्योगों में 69 फॉर्च्यून 500 कंपनियां और दुनिया की 57 शीर्ष ईआर एंड डी कंपनियां शामिल हैं। भारत में मुख्यालय हमारे पास 31 दिसंबर 2023 तक 22 वैश्विक डिजाइन केंद्रों, 28 वैश्विक बिक्री कार्यालयों और 105 नवाचार प्रयोगशालाओं में फैले 23,200 से अधिक कर्मचारी हैं।