Jio की 5G सर्विस और JioPhone 5G एक ही दिन हो सकते हैं लॉन्‍च! 

Share Us

670
Jio की 5G सर्विस और JioPhone 5G एक ही दिन हो सकते हैं लॉन्‍च! 
26 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारत India में 5जी सर्विस 5G Service की लांचिंग की तैयारी बहुत जोरशोर से चल रही है। इसी कड़ी जियो Jio से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक दिग्गज कंपनी जियो Jio की 5G सर्विस और JioPhone 5G को रिलायंस की अपकमिंग एनुअल जनरल मीटिंग Annual General Meeting (AGM) में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने 29 अगस्त को अपनी 45वीं AGM आयोजित करने की योजना बनाई है। इस आयोजन के दौरान कंपनी के रिटेल से लेकर O2C बिजनेसेज तक के लिए कई घोषणाओं की उम्मीद की जा रही है।

जबकि सबसे अहम घोषणा JioPhone 5G के साथ-साथ Jio 5G सर्विस की लॉन्चिंग को लेकर हो सकती है। Reliance Jio हाल ही में भारत की 5G स्पेक्ट्रम नीलामी 5G Spectrum Auction में सबसे अधिक खर्च करने वाली कंपनी के रूप में उभरी थी। कहा जाता है कि उसने कथित तौर पर 11 अरब डॉलर यानी लगभग 87,000 करोड़ रुपए की एयरवेव Airwave खरीदीं। दूरसंचार विभाग Department of Telecom (DoT) ने कन्‍फर्म किया है कि दिल्ली Delhi, मुंबई Mumbai, गुरुग्राम और लखनऊ Gurugram and Lucknow जैसे 13 शहरों में सबसे पहले हाई-स्पीड 5G सेवाओं की शुरुआत की जाएगी।

रिलायंस 29 अगस्त को AGM 2022 कॉन्‍फ्रेंस की मेजबानी करेगी। 5G रोलआउट के पहले चरण के सितंबर में शुरू होने की उम्मीद के साथ कंपनी इस इवेंट में 5G रोलआउट 5G Rollout का ऐलान कर सकती है। हाल ही में पूरी हुई 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में जियो सबसे ज्यादा खर्च करने वाली कंपनी बनी थी। जियो ने 11 अरब डॉलर यानी करीब 87,000 करोड़ रुपए कीमत की एयरवेव खरीदी हैं।

TWN In-Focus