जियो का 5जी फोन जल्द हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत

Share Us

408
जियो का 5जी फोन जल्द हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत
16 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियां 5जी लॉन्चिंग 5G Launching की तैयारी कर रही हैं। इसमें जियो Jio, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया Airtel & Vodafone Idea शामिल हैं। वहीं इन तीनों कंपनियों ने 5जी का ट्रायल पूरा कर लिया है और बारी है कॉमर्शियल लॉन्चिंग Commercial Launching की। पिछले साल गूगल की साझेदारी में जियो ने 4जी स्मार्टफोन Jio Phone Next को पेश किया था और अब खबर है कि जियो 5जी फोन की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट की मानें तो Jio Phone 5G को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। गौर करने वाली बात ये है कि जियो ने इशारा किया है कि वह 15 अगस्त के मौके पर 5जी लॉन्च कर सकता है।

Jio Phone 5G के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 6.5 इंच की HD+ IPS LCD डिस्प्ले मिल सकती है जिसका रिजॉल्यूशन 1600x720 पिक्सल होगा। फोन के साथ स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर और 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। गौर करने वाली बात ये है कि यह सबसे सस्ता 5जी प्रोसेसर Cheapest 5G Processor है। वहीं Jio Phone 5G को लेकर कहा जा रहा है कि इस साल के अंत तक यह फोन लॉन्च किया जा सकता है। Jio Phone 5G की कीमत 12,000 रुपए के करीब हो सकती है और यदि वास्तव में ऐसा होता है तो यह देश का सबसे सस्ता 5जी फोन हो सकता है।

जबकि एक अन्य रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि Jio Phone 5G की कीमत महज 2,500 रुपए होगी। ऐसे में यह भी उम्मीद की जा रही है कि Jio Phone 5G एक फीचर फोन होगा। इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि 2,500 रुपए डाउन पेमेंट होगा और बाकी की रकम ईएमआई के जरिए देनी होगी। फोन के साथ कॉलिंग और डाटा Calling & Data जैसी सुविधाएं दी जा सकती हैं।

TWN In-Focus