पिछले 4 दिनों में Instagram हुआ दूसरी बार डाउन, यूजर्स रहे परेशान

Share Us

457
पिछले 4 दिनों में Instagram हुआ दूसरी बार डाउन, यूजर्स रहे परेशान
20 Jul 2022
min read

News Synopsis

मंगलवार को ऑनलाइन प्लेटफार्म online platform इंस्टाग्राम Instagram में यूजर्स को फिर से दिग्गत पेश आई। यूजर्स को टाइमलाइन अपडेशन timeline updation में परेशानी का सामना करना पड़ा। आउटेज को ट्रैक करने वाली साइट downdetector ने भी इस आउटेज की पुष्टि की है। downdetector के अनुसार इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा दिक्कत लॉगिन Login करने को लेकर हो रही थी। करीब 58 फीसदी यूजर्स ने केवल लॉगिन को लेकर शिकायत की। इस साइट पर शाम को 6.30 बजे भी करीब 92 यूजर ने आउटेज की शिकायत की है।

इस आउटेज के बाद ट्विटर पर #InstagramDown ट्रेंड करने लगा। गौर करने वाली बात ये है कि इससे पहले 15 जुलाई को भी Instagram की सेवाएं भी काफी देर तक ठप रहीं थी। 15 जुलाई की सुबह 2:30 से Instagram के यूजर्स को दिक्कतें होने लगीं थी। कुछ ही घंटों में करीब 24,000 यूजर्स ने शिकायत की थी। तमाम साइट्स की आउटेज को ट्रैक करने वाली साइट Downdetector.com ने भी इसकी पुष्टि की है।

गौरतलब है कि  गुरुवार को करीब 50,000 यूजर्स ने ट्विटर के डाउन down of twitter होने की शिकायत की थी। ट्विटर भी करीब 3 घंटे तक ठप रहा था। इससे पहले 14 जुलाई को करीब दो घंटे तक माइक्रोब्लॉगिंंग साइट ट्विटर microblogging site Twitter भी ठप रहा। वहीं गौर करने वाली बात ये है कि चार दिन में दो बार आउटेज के बाद भी इंस्टाग्राम की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान Official statement जारी नहीं किया गया। ट्विटर ने भी आउटेज के बारे में कुछ नहीं कहा था।