News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hyundai और Iveco ने ऑल-इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल के लिए समझौता किया

Share Us

107
Hyundai और Iveco ने ऑल-इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल के लिए समझौता किया
05 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

हुंडई मोटर कंपनी और इवेको ग्रुप ने हुंडई के ग्लोबल ईएलसीवी प्लेटफॉर्म Global eLCV Platform पर आधारित यूरोप के लिए आईवीईसीओ-बैज वाले ऑल-इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल वाहन के आपूर्ति समझौते की घोषणा की। नया वाहन इवको ग्रुप के इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल वाहन लाइनअप में शामिल हो जाएगा, जो प्रतिष्ठित आईवीईसीओ डेली के साथ-साथ ग्रुप के एलसीवी पोर्टफोलियो को बढ़ाएगा।

दक्षिण कोरिया के सियोल में हुंडई मोटर कंपनी के मुख्यालय में आयोजित आपूर्ति समझौते पर हुंडई मोटर कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ जेहून चांग, कार्यकारी उपाध्यक्ष और वैश्विक वाणिज्यिक वाहन और हाइड्रोजन व्यवसाय के प्रमुख केन रामिरेज़, इवेको ग्रुप के सीईओ गेरिट मार्क्स और इवेको ग्रुप के ट्रक बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष लुका सरा ने भाग लिया।

हुंडई मोटर और इवेको ग्रुप ने मार्च 2022 में अपनी साझेदारी शुरू की। उन्होंने हाइड्रोजन से चलने वाले वाणिज्यिक वाहनों के क्षेत्र में ठोस परिणाम हासिल किए हैं। इसमें eDAILY FCEV का सह-विकास और E-WAY FCEV सिटी बस की शुरुआत शामिल है। नया समझौता पर्यावरण-अनुकूल लाइनअप की एक विस्तृत श्रृंखला को शामिल करने के लिए उनकी साझेदारी के विस्तार का प्रतीक है। यह कार्बन-तटस्थ गतिशीलता और परिवहन की ओर परिवर्तन में तेजी लाने के लिए दोनों कंपनियों की साझा प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करता है।

IVECO-बैज वाहन हुंडई के नए ग्लोबल ऑल-इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल व्हीकल प्लेटफॉर्म को लागू करने वाला पहला निर्यात मॉडल होगा। यह एक समर्पित वैश्विक ईवी प्लेटफॉर्म है, जो 2.5 टन जीवीडब्ल्यू से लेकर 3.5 टन तक के वाणिज्यिक वाहनों के लिए बनाया गया है। इनोवेटिव प्लेटफॉर्म में लो-फ्लोर डिजाइन के साथ अगली पीढ़ी के बीईवी के लिए हुंडई की नवीनतम तकनीक है, जो कार्गो लोडिंग और ले जाने के लिए बेहतर उपयोगिता की अनुमति देती है। इसे बाजार में भविष्य के विद्युतीकृत प्रयोजन निर्मित वाहनों की उभरती जरूरतों के अनुरूप डिजाइन करना।

हुंडई यूरोपीय बाजार के लिए IVECO-बैज चेसिस कैब का निर्माण और आपूर्ति करेगी। इवेको ग्रुप स्थानीय रूप से संपूर्ण वाहनों को विशेष रूप से अपने बिक्री चैनलों के माध्यम से अनुकूलित और वितरित करेगा। हुंडई के ग्लोबल ईएलसीवी प्लेटफॉर्म पर आधारित इवेको ग्रुप का नया उत्पाद इस साल के आईएए ट्रांसपोर्टेशन 2024 में लॉन्च होगा। इसके अलावा वे जर्मनी के हनोवर में 16 से 22 सितंबर 2024 तक कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रहे हैं।

इवेको ग्रुप की ट्रक बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष लुका सरा Luca Sra ने कहा “इवेको ग्रुप और हुंडई मोटर कंपनी के बीच साझेदारी और महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ा रही है। इस नए पूर्ण-इलेक्ट्रिक वाहन की शुरूआत यूरोपीय बाजार के लिए विशेष रूप से रोमांचक है। शहरी और उपनगरीय वितरण और वितरण इस क्षेत्र में लॉजिस्टिक्स ऑपरेटरों के लिए महत्वपूर्ण मिशन हैं। यह समझौता न केवल हमारी उत्पाद श्रृंखला को मजबूत करता है, बल्कि हुंडई के साथ हमारे बंधन को भी काफी मजबूत करता है। इसके अलावा यह निरंतर सहयोगी परियोजनाओं के लिए मार्ग प्रशस्त करता है, जो एक अधिक टिकाऊ समाज को आगे बढ़ाते हैं।

“हमें अपनी साझेदारी के उत्पाद पोर्टफोलियो को और अधिक विस्तारित करने में खुशी हो रही है। इसके अलावा हम अपने नए पूर्ण-इलेक्ट्रिक हल्के वाणिज्यिक वाहन प्लेटफॉर्म का लाभ उठाकर इसे हासिल करेंगे, ”हुंडई मोटर कंपनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष और वैश्विक वाणिज्यिक वाहन और हाइड्रोजन व्यवसाय के प्रमुख केन रामिरेज़ Ken Ramírez ने कहा “एलसीवी बाजार में हमारी परिवर्तनकारी शक्ति वैश्विक ईएलसीवी प्लेटफॉर्म और इवको ग्रुप की यूरोपीय बाजार विशेषज्ञता से उत्पन्न होती है। इसके अलावा यह यूरोप में कार्बन-तटस्थ भविष्य को गति देने में योगदान देगा।