HSBC ने ज़िंग ऐप लॉन्च करने के लिए Visa के साथ साझेदारी की

Share Us

100
HSBC ने ज़िंग ऐप लॉन्च करने के लिए Visa के साथ साझेदारी की
10 Jul 2024
6 min read

News Synopsis

HSBC ने Visa के साथ मिलकर ज़िंग इंटरनेशनल मनी ऐप विकसित किया है। जनवरी 2024 में यू.के. में लॉन्च किया गया ज़िंग ऐप यूजर्स को 10 से ज़्यादा अलग-अलग कर्रेंसी में पैसे रखने, 30 कर्रेंसी में पैसे भेजने और 200 से ज़्यादा देशों और क्षेत्रों में ट्रांसक्शन करने की सुविधा देता है।

यह सहयोग वीज़ा की एडवांस्ड टेक्नोलॉजीज का लाभ उठाता है, जिसमें मल्टी-कर्रेंसी वॉलेट्स के लिए करेंसीक्लाउड और ओपन बैंकिंग सलूशन के लिए टिंक शामिल है, ताकि सीमलेस और एफ्फिसिएंट फाइनेंसियल एक्सपीरियंस प्रदान किया जा सके।

ज़िंग को ग्लोबल रूप से सोच रखने वाले कंस्यूमर्स की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो डिजिटल सर्विस की एक रेंज प्रदान करता है, जिसमें कम लागत वाली और ट्रांसपेरेंट कर्रेंसी एक्सचेंज, फाइनेंसियल मैनेजमेंट, इंस्टेंट कलेक्शन, रियल-टाइम एक्सचेंज रेट्स और पर्सन-टू-पर्सन पेमेंट शामिल हैं। ये सभी सर्विस एक स्मार्ट मल्टी-करेंसी वीज़ा कार्ड से जुड़ी हुई हैं, जो यूजर्स को एक ही ऐप में एक कम्प्रेहैन्सिव फाइनेंसियल टूल प्रदान करती हैं।

ज़िंग के सीईओ और फाउंडर जेम्स एलन James Allan CEO and Founder of Zing ने कहा "ज़िंग दिखाता है, कि 'लिगेसी फाइनेंसियल सर्विस बनाम फ़िनटेक' की कहानी वास्तव में कितनी पुरानी है। कि आपको चुनने की ज़रूरत नहीं है, ज़िंग फ़िनटेक बूम से बाहर आने वाली किसी भी चीज़ की तरह सहज, तेज़ और पारदर्शी है, लेकिन HSBC ग्रुप के हिस्से के रूप में 150 वर्षों के इंटरनेशनल फाइनेंस एक्सपीरियंस के लाभों के साथ।

"हमने वीज़ा में अपने पार्टनर्स के साथ एक क्लियर विज़न शेयर किया, कि दुनिया भर के लोग उपयोग में आसान, सुरक्षित और भरोसेमंद फाइनेंसियल प्रोडक्ट्स चाहते हैं, जो उन्हें अपना बेस्ट इंटरनेशनल लाइव जीने में सक्षम बनाते हैं। ज़िंग उस वादे को पूरा करता है, और हम भविष्य में इस साझेदारी को और आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।"

HSBC और वीज़ा के बीच साझेदारी ज़िंग के तेज़ विकास और तैनाती में सहायक रही है। वीज़ा की करेंसीक्लाउड और टिंक टेक्नोलॉजीज ने तैयार सलूशन प्रदान किए जिन्हें ज़िंग के मुख्य इंफ्रास्ट्रक्चर में इंटीग्रेटेड किया गया, जिससे विकास का समय और लागत काफी कम हो गई।

वीज़ा में मनी मूवमेंट सॉल्यूशंस के ग्लोबल हेड ऑफ प्रोडक्ट सर्ज एल्किनर ने कहा "कंस्यूमर्स को पैसे को टेक्स्ट मैसेज भेजने की तरह ही आसानी से और नियमित रूप से स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहिए। फिर भी कई मामलों में कंस्यूमर्स अभी भी सीमाओं के पार पैसे भेजने और प्राप्त करने के लिए मैन्युअल, पेपर-बेस्ड प्रोसेस, हाई फीस और कैश पर निर्भर हैं।

"हमारे पार्टनर्स और कस्टमर्स और सबसे महत्वपूर्ण बात उनके कस्टमर्स सादगी चाहते हैं। टिंक और करेंसीक्लाउड के लाभों को वीडर वीज़ा सलूशन और ब्रांड के साथ जोड़कर हमने दोगुनी तेज़ी से एक बेहतरीन सलूशन दिया है।"

वीज़ा और HSBC के बीच ग्लोबल समझौता ज़िंग के लिए अपनी पहुँच और सुविधाओं का विस्तार करने के लिए प्लेटफार्म तैयार करता है। यह ऐप निकट भविष्य में नई कार्यक्षमताएँ पेश करने, अतिरिक्त कर्रेंसी का समर्थन करने और अधिक इंटरनेशनल मार्केट्स में प्रवेश करने के लिए तैयार है। यह साझेदारी सुरक्षित, उपयोग में आसान और भरोसेमंद फाइनेंसियल प्रोडक्ट्स प्रदान करने के शेयर विज़न को रेखांकित करती है, जो यूजर्स को अपना बेस्ट इंटरनेशनल लाइव जीने में सक्षम बनाती है।