News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

फेसबुक में टिकटॉक की तरह दिखेगी होम स्क्रीन

Share Us

303
फेसबुक में टिकटॉक की तरह दिखेगी होम स्क्रीन
23 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

फेसबुक Facebook इस समय दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Social Media Platform है। दुनिया की आबादी का एक बड़ा हिस्सा इसका इस्तेमाल करता है। अब फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा Meta ने नए फीचर को एड करने का ऐलान किया है। फेसबुक का ये नया फीचर iOS और Android दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। अब यूजर्स को होम और फीड नाम से दो टैब दिखेंगे। कंपनी ने कहा कि इस बदलाव के साथ ही फेसबुक की मुख्य होम स्क्रीन टिकटॉक TikTok की तरह दिखने लगेगी।

फेसबुक एप को ओपन करते ही होम स्क्रीन नजर आएगी। होम टैब में यूजर्स रील्स, स्टोरीज और दूसरे पर्सनलाइज्ड कंटेंट Reels,Stories and Other Personalized Content देख सकते हैं। वहीं, फीड में यूजर्स को फ्रेंड्स के पोस्ट, ग्रुप्स, फेसबुक पेज और फेवरेट्स कंटेंट की जानकारी मिलेगी। इस टैब में यूजर्स को कोई भी सजेशन नहीं मिलेगा। फ़ीड टैब के भीतर, यूजर्स उन दोस्तो, Pages और groups को फिल्टर करने के लिए Favorites feed भी बना सकते हैं।

यूजर्स जिस टैब पर ज्यादा टाइम बिताते हैं वह पहले नजर आएंगे। हालांकि टैब्स को पिन Pin to Tabs करने का भी ऑप्शन यूजर्स को मिलेगा, जिससे टैब्स की पोजिशन में बदलाव नहीं होगा। कंपनी की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक गुरुवार से फेसबुक की मुख्य होम स्क्रीन टिकटॉक की तरह नजर आने लगेगी। फीड में पब्लिक पोस्ट का एक वर्टिकल डिस्पले Vertical Display शामिल होगा, जहां ज्यादातर वीडियो नजर आएंगे।