News In Brief Auto
News In Brief Auto

हिंदुस्तान मोटर्स की अब इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की तैयारी

Share Us

302
हिंदुस्तान मोटर्स की अब इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की तैयारी
05 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

गुजरे जमाने की दिग्गज और नेताओं की पसंदीदा Leaders Favourite एम्बेसडर Ambassador की बनाने वाली कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स Hindustan Motors ने इलेक्ट्रिक्ट सेगमेंट Electric Segment में एंट्री करने के लिए कमर कस ली है। कंपनी अगले साल तक इलेक्ट्रिक वाहन Electric Vehicles पेश करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि एक यूरोपीय भागीदार European Partner के साथ ज्वाइंट वेंचर Joint Venture में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर Electric Two-Wheeler को बाजार में उतारने का विचार है। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी आने वाले समय में इलेक्ट्रिक गाड़ी भी बना सकती है।

हिंदुस्तान मोटर्स के डायरेक्टर उत्तम बोस Director Uttam Bose ने कहा कि दोनों कंपनियों का फाइनेंशियल ऑडिट Financial Audit जुलाई में शुरू होगा, जिसमें दो महीने लगेंगे। उसके बाद ज्वाइंट वेंचर के तकनीकी पहलुओं पर विचार किया जाएगा। इसमें एक और महीना लगेगा।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि उसके बाद ही इन्वेस्टमेंट स्ट्रक्चर Investment Structure के बारे में निर्णय लिया जाएगा और नई कंपनी का गठन New Company Formation किया जाएगा। यह कवायद 15 फरवरी तक पूरी होने की उम्मीद है। बोस ने कहा कि नई यूनिट के गठन के बाद प्रोजेक्ट के पायलट टेस्ट Pilot Test को शुरू करने के लिए दो और क्वाटर की जरूरत होगी।

उन्होंने साथ ही कहा कि आखिरी प्रोडेक्ट अगले फाइनेंशियल ईयर Financial Year के आखिर तक पेश होने का अनुमान है।