HCLTech ने एंटरप्राइज़ AI फाउंड्री लॉन्च किया

Share Us

91
HCLTech ने एंटरप्राइज़ AI फाउंड्री लॉन्च किया
11 Jun 2024
6 min read

News Synopsis

एचसीएलटेक HCLTech एक लीडिंग ग्लोबल टेक्नोलॉजी कंपनी ने एंटरप्राइज एआई यात्राएँ को सरल और स्केल करने के लिए एचसीएलटेक एंटरप्राइज एआई फाउंड्री HCLTech Enterprise AI Foundry की घोषणा की। परिसंपत्तियों का इंटीग्रेटेड सूट डेटा इंजीनियरिंग और एआई को कॉग्निटिव इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ जोड़ता है, ताकि बिज़नेस वैल्यू चेन्स में जनरेटिव एआई के नेतृत्व वाले परिवर्तन को गति दी जा सके।

HCLTech Enterprise AI Foundry को Amazon Web Services, Microsoft Azure और Google Cloud Platform के लिए तैयार किया गया है, और इसे ऑन-प्रिमाइसेस इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए स्केल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह इंडस्ट्रियल-स्केल के AI फाउंडेशन मॉडल, डेटा साइलो और टूल और फ्रेमवर्क के ओवरलोड की जटिलता को दूर करता है, जिससे IT लीडर्स को IT और डेटा एसेट्स में सीमलेस इंटीग्रेशन स्थापित करने में मदद मिलती है। यह प्रभावी रूप से बिज़नेस के लीडर्स को वास्तविक दुनिया के परिणामों पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम बनाता है, और विकास टीमों को अगली पीढ़ी के AI-संचालित एप्लिकेशन आसानी से बनाने में मदद करता है।

एचसीएलटेक के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर विजय गुंटूर Vijay Guntur Chief Technology Officer HCLTech ने कहा "एचसीएलटेक एंटरप्राइज एआई फाउंड्री डेटा इंजीनियरिंग और एआई सेवाएं प्रदान करने में हमारे एक्सटेंसिव एक्सपीरियंस पर आधारित है। लेटेस्ट जेनएआई टेक्नोलॉजीज के साथ मिलकर हम एआई के माध्यम से तेजी से और महत्वपूर्ण समय-से-वैल्यू  प्रदान करते हैं।"

एचसीएलटेक एआई फोर्स के लॉन्च के बाद एंटरप्राइज एआई फाउंड्री का लक्ष्य एआई-लीड बिज़नेस प्रक्रियाओं के परिवर्तन और रणनीतियों में तेजी लाना है। इंफ्रास्ट्रक्चर की सेवाओं, डेटा मॉडर्नाइजेशन और एआई इम्प्लीमेंटेशन सेवाओं में दशकों के अनुभव के साथ एचसीएलटेक कस्टमर्स को एआई प्रयोगों को प्रोडक्शन कार्यभार में स्थानांतरित करने और निवेश पर उनके रिटर्न को अधिकतम करने में तेजी लाने में मदद कर रहा है।

एचसीएलटेक के डेटा और एआई के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट श्रीनि कोम्पेला Srini Kompella Senior Vice President Data and AI HCLTech ने कहा "एआई प्रचार और परिणामों के बीच की खाई को पाटने के लिए हमें एक नए ब्लूप्रिंट की आवश्यकता है। एचसीएलटेक एंटरप्राइज एआई फाउंड्री आधारभूत एआई इंफ्रास्ट्रक्चर को सरल बनाएगी, एआई के साथ एंटरप्राइज डेटा को इंटेग्रटिंग करने में सक्षम बनाएगी, एआई-संचालित अनुप्रयोगों के निर्माण को सुव्यवस्थित करेगी और विश्वास, सुरक्षा और विश्वसनीयता सुनिश्चित करेगी, जिससे आत्मविश्वासपूर्ण अपनाने को बढ़ावा मिलेगा।"

एचसीएलटेक के बारे में:

एचसीएलटेक एक ग्लोबल टेक्नोलॉजी कंपनी है, जिसमें 60 देशों में 227,000 से अधिक लोग कार्यरत हैं, जो डिजिटल, इंजीनियरिंग, क्लाउड और एआई पर केंद्रित उद्योग-अग्रणी क्षमताएँ प्रदान करती है, जो टेक्नोलॉजी सेवाओं और उत्पादों के व्यापक पोर्टफोलियो द्वारा संचालित है। हम सभी प्रमुख क्षेत्रों में ग्राहकों के साथ काम करते हैं, फाइनेंसियल सेवाओं, मैन्युफैक्चरिंग, लाइफ साइंस और स्वास्थ्य सेवा, टेक्नोलॉजी और सेवाओं, टेलीकॉम और मीडिया, रिटेल और सीपीजी और सार्वजनिक सेवाओं के लिए इंडस्ट्री समाधान प्रदान करते हैं। मार्च 2024 को समाप्त होने वाले 12 महीनों तक समेकित राजस्व कुल $13.3 बिलियन था।

TWN In-Focus