News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

HCLTech ने NetApp के साथ साझेदारी की घोषणा की

Share Us

207
HCLTech ने NetApp के साथ साझेदारी की घोषणा की
02 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

अग्रणी वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी एचसीएलटेक HCLTech ने नेटएप NetApp के साथ साझेदारी में एक इलेक्ट्रॉनिक डिजाइन ऑटोमेशन सलूशन Electronic Design Automation Solution लॉन्च करने की घोषणा की।

इस साझेदारी का उद्देश्य सेमीकंडक्टर उद्योग में उद्यमों को हाइब्रिड क्लाउड में बड़े ईडीए कार्यान्वयन में तेजी लाने में सक्षम बनाना है। और सलूशन को बाज़ार में आने में लगने वाले समय को कम करने, समग्र गुणवत्ता बढ़ाने और उनके उत्पादों की विश्वसनीयता में सुधार करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इस संयुक्त पेशकश के साथ ग्राहक बेहतर स्केलेबिलिटी और लचीलेपन के साथ अवधारणा से लेकर विनिर्माण तक संपूर्ण सेमीकंडक्टर डिजाइन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के लिए नेटएप के डिजाइन एनीव्हेयर समाधान का लाभ उठा सकते हैं। उद्यम बढ़ते डेटा वॉल्यूम और वर्कफ़्लो जटिलताओं को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने के लिए हाइब्रिड क्लाउड की शक्ति का उपयोग कर सकते हैं।

एचसीएलटेक बड़ी ईडीए परियोजनाएं चलाने वाले ग्राहकों को उनके आईटी वातावरण को अनुकूलित करने, बुनियादी ढांचे के ऑर्केस्ट्रेशन का प्रबंधन करने और संबंधित सेवाओं के साथ ईडीए वर्कलोड के लिए शेड्यूलिंग का समर्थन करेगा। ईडीए समाधान नेटएप के साथ साझेदारी में ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुसार विभिन्न उपभोग मॉडलों में वितरित किया जाएगा।

यह साझेदारी उद्यमों के लिए हाइब्रिड और मल्टी-क्लाउड वातावरण की क्षमता को अनलॉक करने में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है, जिससे उन्हें संचालन में बदलाव करने और अपने डिजिटल व्यवसायों में लचीलापन बनाने की अनुमति मिलती है। और क्लाउड का लाभ उठाकर संगठन ओवरप्रोविजनिंग या क्षमता की कमी के जोखिम के बिना ईडीए वर्कलोड चला सकते हैं, जिससे उनकी उत्पाद विकास प्रक्रिया अधिक लचीली और कुशल हो जाती है।

इलेक्ट्रॉनिक डिज़ाइन ऑटोमेशन Electronic Design Automation जिसे इलेक्ट्रॉनिक कंप्यूटर-एडेड डिज़ाइन भी कहा जाता है, एकीकृत सर्किट और मुद्रित सर्किट बोर्ड जैसे इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम को डिजाइन करने के लिए सॉफ्टवेयर टूल की एक श्रेणी है। ये उपकरण एक डिज़ाइन प्रवाह में एक साथ काम करते हैं, जिसका उपयोग चिप डिजाइनर संपूर्ण सेमीकंडक्टर चिप को डिजाइन और विश्लेषण करने के लिए करते हैं। और आधुनिक सेमीकंडक्टर चिप में अरबों कंपोनेंट्स हो सकते हैं, इसलिए उनके डिजाइन के लिए ईडीए उपकरण आवश्यक हैं। विशेष रूप से ईडीए एकीकृत सर्किट पर ध्यान केंद्रित करता है, और डिजाइन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने, दक्षता में सुधार करने और इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम की कार्यक्षमता और विश्वसनीयता सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

HCLTech के बारे में:

एचसीएलटेक एक वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी है, जो 60 देशों में 224,000 से अधिक लोगों का घर है, जो प्रौद्योगिकी सेवाओं और उत्पादों के व्यापक पोर्टफोलियो द्वारा संचालित डिजिटल, इंजीनियरिंग, क्लाउड, एआई और सॉफ्टवेयर के आसपास केंद्रित उद्योग-अग्रणी क्षमताएं प्रदान करती है। हम सभी प्रमुख क्षेत्रों में ग्राहकों के साथ काम करते हैं, वित्तीय सेवाओं, विनिर्माण, जीवन विज्ञान और स्वास्थ्य देखभाल, प्रौद्योगिकी और सेवाओं, दूरसंचार और मीडिया, खुदरा और सीपीजी, और सार्वजनिक सेवाओं के लिए उद्योग समाधान प्रदान करते हैं। दिसंबर 2023 को समाप्त 12 महीनों तक समेकित राजस्व कुल $13.1 बिलियन था।

NetApp के बारे में:

नेटएप एक बुद्धिमान डेटा इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी है, जो प्रत्येक ग्राहक के लिए व्यवधान की दुनिया को अवसर में बदलने के लिए एकीकृत डेटा स्टोरेज, एकीकृत डेटा सेवाओं और क्लाउडऑप्स समाधानों का संयोजन करती है। नेटएप उद्योग के सर्वोत्तम डेटा प्रबंधन को सक्षम करने के लिए अवलोकन क्षमता और एआई का उपयोग करके साइलो-मुक्त बुनियादी ढांचा तैयार करता है। दुनिया के सबसे बड़े क्लाउड में मूल रूप से एम्बेडेड एकमात्र एंटरप्राइज़-ग्रेड स्टोरेज सेवा के रूप में हमारा डेटा स्टोरेज निर्बाध लचीलापन प्रदान करता है। इसके अलावा हमारी डेटा सेवाएँ बेहतर साइबर लचीलेपन, प्रशासन और अनुप्रयोग चपलता के माध्यम से डेटा लाभ पैदा करती हैं। हमारे क्लाउडऑप्स समाधान अवलोकन और एआई के माध्यम से प्रदर्शन और दक्षता का निरंतर अनुकूलन प्रदान करते हैं। डेटा प्रकार, कार्यभार या वातावरण से कोई फर्क नहीं पड़ता, नेटएप के साथ आप अपनी व्यावसायिक संभावनाओं को साकार करने के लिए अपने डेटा इंफ्रास्ट्रक्चर को बदल सकते हैं।