News In Brief Auto
News In Brief Auto

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने ग्रीव्स एल्ट्रा लॉन्च किया

Share Us

640
ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने ग्रीव्स एल्ट्रा लॉन्च किया
16 Sep 2023
6 min read

News Synopsis

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी Greaves Electric Mobility ने इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर वाहन 'ग्रीव्स एल्ट्रा' के लॉन्च की घोषणा की। टैगलाइन 'एवरीथिंग एक्स्ट्रा' ग्रीव्स एल्ट्रा बढ़ती कार्गो मांग को लागत प्रभावी ढंग से पूरा करने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का लाभ उठाकर अंतिम-मील लॉजिस्टिक्स को फिर से परिभाषित करता है। यह ग्राहकों को बचत, सहायता, प्रौद्योगिकी, आराम, उत्पादकता, प्रदर्शन और विश्वास में 'अतिरिक्त' प्रदान करता है।

ग्रीव्स एल्ट्रा निर्बाध कार्गो परिवहन के लिए इष्टतम दक्षता की गारंटी देता है। 10.8 kWh बैटरी पैक को एकीकृत करने से सुसंगत और भरोसेमंद यात्राएं सुनिश्चित होती हैं, जो लॉजिस्टिक्स संचालन में विश्वसनीयता की महत्वपूर्ण आवश्यकता को संबोधित करती हैं। प्रति चार्ज 100 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने में सक्षम, इस वाहन को डिलीवरी मार्गों को अनुकूलित करने, डाउनटाइम को कम करने और अंतिम-मील लॉजिस्टिक्स संचालन की समग्र दक्षता को बढ़ाने के लिए इंजीनियर किया गया है। इसमें एक विशाल फैक्ट्री-फिटेड डिलीवरी बॉक्स भी है, जो 140 क्यूबिक फीट भंडारण क्षमता प्रदान करता है।

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस के सीईओ संजय बहल Sanjay Bahl CEO of Electric Mobility Business ने कहा "भारत में स्मार्ट और टिकाऊ गतिशीलता को लोकतांत्रिक बनाने के उद्देश्य से प्रेरित होकर, हमें ग्रीव्स एल्ट्रा के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। आफ्टरसेल्स समर्थन के एक स्थापित पारिस्थितिकी तंत्र के साथ, समूह के स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता और वित्तपोषण विकल्पों के साथ, हम अपने सभी ग्राहकों को विश्व स्तरीय स्वामित्व अनुभव की गारंटी देते हैं। बढ़ते शहरी उपभोक्ताओं के साथ भारत के अंतिम-मील वितरण क्षेत्र में तेजी से वृद्धि के साथ, एल्ट्रा बड़े और छोटे व्यवसायों के लिए उपयुक्त है, ग्रीव्स एल्ट्रा एक स्मार्ट और अधिक टिकाऊ भविष्य का हमारा वादा है।"

ग्रीव्स एल्ट्रा पांच स्तंभों पर खड़ा है: प्रदर्शन, प्रौद्योगिकी, बचत, कमाई और विश्वास। भारत के तेजी से बढ़ते अंतिम-मील वितरण क्षेत्र के साथ, एल्ट्रा बड़े और छोटे दोनों व्यवसायों के लिए उपयुक्त है, जो एक अधिक स्मार्ट, अधिक टिकाऊ भविष्य का वादा करता है। यह भारत के अंतरिक्ष के समकालीन रंगों से प्रेरणा लेता है, जिसमें एक्वा ब्लू, नियॉन ग्रीन, मार्टियन ऑरेंज और लूनर व्हाइट शामिल हैं। ये जीवंत और महत्वाकांक्षी रंग वाहन को भारत के शहरों की हलचल भरी सड़कों पर चलने के दौरान अलग पहचान देंगे। ब्लूटूथ और नेविगेशन और प्रौद्योगिकी एकीकरण क्षमताओं के साथ वाहन का 6.2" डिजिटल क्लस्टर इसे व्यवसाय मालिकों के लिए एक स्मार्ट विकल्प बनाता है, क्योंकि वे अपने बेड़े को अनुकूलित करते हुए अपने वाहन की स्थिति को ट्रैक कर सकते हैं।

ग्रीव्स एल्ट्रा प्रभावशाली 12-डिग्री ग्रेडेबिलिटी, ढलानों और पहाड़ी शहरी रास्तों को सहजता से संभालने के साथ अपनी शहरी क्षमता का प्रदर्शन करता है। यह 49 एनएम का मजबूत टॉर्क भी प्रदान करता है, जो एक सहज और कुशल सवारी अनुभव में योगदान देता है। यह डिज़ाइन तत्व सुविधा की मांग के अनुरूप है, जिससे माल और पैकेजों की कुशल लोडिंग और अनलोडिंग सक्षम हो जाती है। इसके विद्युत घटक जलरोधक और धूलरोधी हैं, जो सभी मौसम स्थितियों में विश्वसनीयता सुनिश्चित करते हैं। बिल्कुल नया ग्रीव्स एल्ट्रा जियोलोकेशन और जियोफेंसिंग, वाहन और ड्राइवर प्रदर्शन प्रबंधन, एंड-टू-एंड बेड़े प्रबंधन और रिमोट डायग्नोस्टिक्स जैसी तकनीकी सुविधाओं को भी बढ़ावा देता है।

कुशल और पर्यावरण-अनुकूल परिवहन विकल्पों की लगातार बढ़ती मांग के साथ एल्ट्रा बाजार में एक महत्वपूर्ण आवश्यकता को पूरा करता है। यह इंजीनियरिंग उत्कृष्टता, स्थिरता और आधुनिक लॉजिस्टिक्स उद्योग की उभरती मांगों को पूरा करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का उदाहरण देता है। L5 उद्योग महामारी से पहले के स्तर पर वापस आ गया है, और इसके बढ़ने की उम्मीद है। यह ध्यान रखना चाहिए कि आज भारत में बिकने वाले पांच L5 कार्गो वाहनों में से हर एक इलेक्ट्रिक है।

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की सहायक कंपनियों में से एक द्वारा हैदराबाद में अपने विनिर्माण स्थान पर निर्मित ग्रीव्स एल्ट्रा, ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के राष्ट्रव्यापी नेटवर्क के माध्यम से पूरे भारत में उपलब्ध होगा। यह बिक्री के बाद असाधारण समर्थन के साथ एक सहज ग्राहक अनुभव सुनिश्चित करता है, जो देश के हर हिस्से की सेवा करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।