ग्राफिक डिजाइन प्लेटफॉर्म कैनवा ने नए जनरेटिव एआई टूल्स पेश किए

Share Us

1092
ग्राफिक डिजाइन प्लेटफॉर्म कैनवा ने नए जनरेटिव एआई टूल्स पेश किए
23 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

ऑस्ट्रेलियाई डिज़ाइन सॉफ़्टवेयर कंपनी (Australian Design Software Company) Canva Inc. ने अपने ग्राफ़िक डिज़ाइन प्लेटफ़ॉर्म Canva में जनरेटिव AI Tool पेश किया है। जैसा कि ब्लूमबर्ग द्वारा रिपोर्ट किया गया है, नए टूल उपयोगकर्ताओं को एआई को यह बताकर प्रेजेंटेशन और स्लाइड बनाने की अनुमति देंगे कि वे विवरण के साथ क्या चाहते हैं।

नए उपकरणों के पीछे का विचार ग्राफिक्स Graphics, स्लाइड Slide और विज्ञापन सामग्री Advertising Material को उन लोगों के लिए सुलभ बनाना है जिनके पास पेशेवर ज्ञान नहीं है।

कैनवा के विज़ुअल वर्कसूट Visual Worksuit में एक नया हब जोड़ा जाएगा जो कर्मचारियों को उपकरण प्रदान करेगा जो उन्हें सामग्री बनाने की अनुमति देगा और जो उनके संगठन के ब्रांड डिजाइन Brand Design के अनुरूप रहेगा। संगठन एक ब्रांड किट बना सकते हैं, जिसमें लोगो रंग और दिशा-निर्देश जैसी कंपनी की संपत्ति होती है, जिसे साझा किए गए फ़ोल्डरों में आसानी से एक्सेस किया जा सकता है। इसी तरह ब्रांड टेम्प्लेट Brand Template और फोल्डर कर्मचारियों Folder Employees को मौजूदा संपत्ति के साथ नई सामग्री बनाने की अनुमति देते हैं।

प्रशासक प्रासंगिकता के आधार पर डिजाइनों को मंजूरी दे सकते हैं, और एक इंटरफेस के भीतर सभी डुप्लिकेट ड्राफ्ट Duplicate Draft को स्क्रैप कर सकते हैं। मैजिक रिप्लेस टूल Magic Replace Tool उपयोगकर्ताओं को एक कला संपत्ति को कई डिज़ाइनों में बदलने की अनुमति देता है। मैजिक डिज़ाइन Magic Design के साथ उपयोगकर्ता एक तस्वीर के आधार पर एक नया टेम्पलेट तैयार कर सकते हैं। बस तस्वीर को संपादक में खींचें और छोड़ें और चुनें कि आप किस शैली में टेम्पलेट चाहते हैं, और एआई बाकी का पता लगाता है।

ड्रा टूल Draw Tool अब आप जो बनाने की कोशिश कर रहे हैं, उसकी पहचान करके किसी न किसी आकार पर जल्दी से चिकना कर देगा। यह सुविधा भविष्य में किसी न किसी रेखाचित्र को पूरी तरह से चित्रित सचित्र डिजाइनों में बदलने की क्षमता के साथ अद्यतन की जाएगी। अनुवाद स्वचालित रूप से आपके डिज़ाइन से पाठ का चयन करेगा और उन्हें विभिन्न भाषाओं में रूपांतरित करेगा। कैनवा का कहना है, कि चुनने के लिए 100 से अधिक भाषाएँ हैं।

मैजिक इरेज़र Magic Eraser आपको उस डिज़ाइन से तत्वों को जल्दी से काटने देता है जो आप नहीं चाहते हैं, और मैजिक एडिट Magic Edit आपको डिज़ाइन के एक पहलू को दूसरे के साथ स्वैप करने देता है। यह आपके विवरण के आधार पर एक क्लिक पर एआई-आधारित छवियां भी उत्पन्न कर सकता है। बीट सिंक स्वचालित रूप से आपके संगीत को आपके द्वारा संपादित किए जा रहे फुटेज से मेल खाता है, और कैनवा कहता है, आपके फुटेज को आपके साउंडट्रैक Soundtrack की ताल पर संरेखित करता है। अर्जेंटीना Argentina की मुद्रास्फीति की समस्या स्टम्प्ड चैटजीपीटी मैजिक राइट Stumped ChatGPT Magic Write आपको एसईओ-फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट और मूल कविताओं के लिए भाषण के साथ आने की अनुमति देता है और कैनवा ने अपने टेक्स्ट टू इमेज टूल Text to Image Tool को उच्च गुणवत्ता वाले आउटपुट के साथ अपडेट किया है। कैनवा का कहना है, कि इसने छवियों के रिज़ॉल्यूशन को 16 गुना बढ़ा दिया है, जबकि पीढ़ी की गति को लगभग 68% कम कर दिया है। एक एनिमेशन Animation बनाने से एनिमेटरों को उस पथ की एक मोटी रूपरेखा तैयार करने की सुविधा मिलती है, जिसे वे एक वस्तु लेना चाहते हैं, और एआई स्वचालित रूप से उस एनीमेशन को सुचारू रूप से उत्पन्न करेगा। ब्लूमबर्ग Bloomberg के साथ बात करते हुए कैनवा के मुख्य उत्पाद अधिकारी कैमरन एडम्स Chief Product Officer Cameron Adams ने कहा कि यह उद्योग के भीतर ग्राफिकल डिजाइन Graphical Design के लिए एआई की सबसे बड़ी तैनाती थी।

TWN In-Focus