दिल्ली और हरियाणा में सरकार की स्काईबस शुरू करने की योजना

Share Us

597
दिल्ली और हरियाणा में सरकार की स्काईबस शुरू करने की योजना
26 Jul 2022
min read

News Synopsis

भारत सरकार Government of India की दिल्ली और हरियाणा Delhi and Haryana के कुछ चुनिंदा मार्गों पर यातायात और प्रदूषण Traffic and Pollution पर काबू पाने के लिए स्काईबस Skybus चलाने की योजना है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री Union Minister for Road Transport and Highways नितिन गडकरी Nitin Gadkari ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि वह दिल्ली और हरियाणा में चुनिंदा मार्गों पर स्काईबस शुरू करना चाहते हैं जिससे यातायात की भीड़ और प्रदूषण कम करने में मदद मिलेगी।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आगे कहा कि जलवायु एजेंडा Climate Agenda सरकार की शीर्ष प्राथमिकता में शामिल है। प्रदूषण के साथ आर्थिक वृद्धि Economic Growth होना अच्छी रणनीति नहीं है। गडकरी ने अधिक ब्योरा दिए बिना कहा कि, ‘‘मैं धौला कुआं Dhaula Kuan से मानेसर तक स्काईबस (मास ट्रांजिक सर्विस) शुरू करना चाहता हूं।

बाद में इसे बढ़ाकर सोहना तक किया जाएगा।’’ मंत्री नितिन गडकरी बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप Boston Consulting Group (बीसीजी) के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में गडकरी ने कहा है कि उनका सपना भारत में ईधन के आयात Import of Fuel को शून्य करने का है।