News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

YouTube पर लाइव स्ट्रीम मीटिंग कर सकेंगे Google Meet यूजर्स

Share Us

370
YouTube पर लाइव स्ट्रीम मीटिंग कर सकेंगे Google Meet यूजर्स
25 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

गूगल Google के दो प्लेटफॉर्म Google Meet और YouTube को किसी भी परिचय की जरूरत नहीं है। एक वीडियो कॉन्फ्रेंस को आसान बनाता है तो दूसरा हर टॉपिक पर हमारे लिए वीडियो लेकर आता है। कई बार यूजर्स Google Meet पर लिए हुए इंटरव्यू या कॉन्फ्रेंस को रिकॉर्ड करके YouTube पर वीडियो की तरह भी पोस्ट करते हैं। गूगल मीट के सेशन को यूट्यूब पर लाइवस्ट्रीम Livestream on YouTube करने के लिए अब तक यूजर्स को अलग से जतन करने पड़ते थे, लेकिन गूगल अब इस समस्या को हल कर रहा है। 

आपको बता दें कि कंपनी ने Google Meet यूजर्स के लिए एक नया फीचर अनाउंस किया है, जहां आप अपनी मीटिंग या कॉन्फ्रेंस को बिना रुकावट, सीधे YouTube पर लाइवस्ट्रीम कर पाएंगे। इस बारे में गूगल ने बताया कि अब से यूजर्स Google Meet पर होने वाली मीटिंग को एडमिन YouTube पर लाइवस्ट्रीम कर पाएंगे। इसके लिए आपको मीटिंग के Activities पैनल में जाना होगा और “Live Streaming” को सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद आपको उस YouTube चैनल को सेलेक्ट करना होगा जहां आप मीटिंग की लाइव स्ट्रीम होस्ट करना चाहते हैं। 

गूगल ने इस फीचर के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह नया फीचर उस स्थिति में काम आएगा जहां यूजर्स किसी जानकारी को अपने संस्थान के बाहर एक बड़ी ऑडियंस Large Audience के सामने पेश करना चाहते हैं। इसकी मदद से व्यूअर्स इस प्रेजेंटेशन को पॉज, रीप्ले या किसी दूसरे वक्त पर अपनी सहूलियत के हिसाब से देख पाएंगे। YouTube पर लाइव स्ट्रीमिंग के लिए चैनल स्वीकृति प्रक्रिया में है और यह जल्द ही लांच होगा।